दो नवजात के नाम पर हुआ पौधारोपण

मिशन शक्ति के तहत गुरुवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय लोढ़ी में जन्मी दो नवजात नंदिनी व रागिनी के नाम पर सखी वन स्टाप सेंटर में पौधारोपण किया गया। यह नन्हीं बालिकाएं वृक्ष की तरह समाज के लिए उपयोगी साबित हो सकेंगी और परिवार का नाम रोशन करेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:55 PM (IST)
दो नवजात के नाम पर हुआ पौधारोपण
दो नवजात के नाम पर हुआ पौधारोपण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मिशन शक्ति के तहत गुरुवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय लोढ़ी में जन्मी दो नवजात नंदिनी व रागिनी के नाम पर सखी वन स्टाप सेंटर में पौधारोपण किया गया। यह नन्हीं बालिकाएं वृक्ष की तरह समाज के लिए उपयोगी साबित हो सकेंगी और परिवार का नाम रोशन करेंगी।

जिला प्रोबेशन अधिकारी डा.अमरेंद्र कुमार पौत्स्यायन ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत बेटियों के सम्मान में गुरुवार को जन्मी नवजात के नाम पर पौधारोपण किया गया। कहा कि बेटी बगीचा के नाम से इसे पल्लवित पुष्पित करने का प्रयास किया जाएगा। समाज को यह संदेश देने का कार्य किया गया कि समाज में जन्मी बेटियां हर्ष का विषय हैं तथा इनके नाम पर किया गया पौधारोपण समाज को न सिर्फ छाया देगा बल्कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का भी प्रयास करेगा। एक सशक्त बालिका ही सशक्त राष्ट्र की निर्माता होती है। इसी को केंद्र में रखकर यह अनूठी पहल की शुरुआत की गई है। इसमें जिला चिकित्सालय के आयुर्वेद विभागाध्यक्ष डा. अरुण द्विवेदी, महिला शक्ति केंद्र के जिला समन्वयक साधना मिश्रा, सीमा द्विवेदी, महिला कल्याण अधिकारी नितू यति, जिला बाल संरक्षण अधिकारी गायत्री दुबे, शेषमणि दुबे, बाबू हमद आदि थे।

chat bot
आपका साथी