मानव तस्करी में शामिल लोगों की जल्द करें गिरफ्तारी

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डा. नीता साहू ने शनिवार को राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बचों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से तत्काल आछादित किए जाने का निर्देश दिया। मानव तस्करी में शामिल लोगों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:27 PM (IST)
मानव तस्करी में शामिल लोगों की जल्द करें गिरफ्तारी
मानव तस्करी में शामिल लोगों की जल्द करें गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डा. नीता साहू ने शनिवार को राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से तत्काल आच्छादित किए जाने का निर्देश दिया। मानव तस्करी में शामिल लोगों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

आयोग की सदस्य ने मानव तस्करी के मुद्दे पर पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि इस कार्य में संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी जल्द सुनिश्चित की जाए और उन्हें सजा दिलवाई जाए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड-19 के तीसरे लहर को दृष्टिगत रखते हुए समस्त तैयारियां समय के पूर्व कर ली जाए। उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 से मृतक हुए परिजनों के बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना से तत्काल आच्छादित किया जाए। इस पर जिला प्रोबेशन अघिकारी अमरेंद्र पौत्स्यायन ने अवगत कराया कि वर्तमान में 53 बच्चे चिह्नित किए गए हैं तथा 43 बच्चों का आवेदन कार्यालय को प्राप्त हुआ है। इन सभी पात्र फार्मों के सत्यापन के लिए संबंधित खंड विकास अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी को प्रेषित किया गया है। समीक्षा बैठक के बाद शिशु गृह, बाल गृह बालिका तथा जिला चिकित्सालय लोढ़ी का निरीक्षण किया। बाल गृह बालिका में बालिकाओं द्वारा दूध कम मात्रा में उपलब्ध कराए जाने की शिकायत की गई जिसके लिए अधीक्षका को निर्देशित किया की बच्चों को मानक के अनुकूल दूध उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। इस मौके पर एडिशनल एसपी विनोद कुमार, डीआइओएस प्रवीण मिश्रा, रिपुंजय श्रीवास्तव, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष महताब आलम, उमेश पाठक, साधना मिश्रा, सीमा द्विवेदी तथा जिला बाल संरक्षण इकाई से शेषमणि दुबे आदि थे।

chat bot
आपका साथी