मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ से ओवरलोड ट्रकों का संचालन जारी

जागरण संवाददाता सोनभद्र जनपद के पड़ोसी राज्यों से ओवरलोड ट्रकों का संचालन बदस्तूर जारी है। इसको लेकर आए दिन विवाद का कारण बन रहा है। जनपद में बालू का खनन पूरी तरह से बंद है इसका लाभ पड़ोसी राज्य के खननकर्ता उठा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:52 PM (IST)
मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ से ओवरलोड ट्रकों का संचालन जारी
मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ से ओवरलोड ट्रकों का संचालन जारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जनपद के पड़ोसी राज्यों से ओवरलोड ट्रकों का संचालन बदस्तूर जारी है। इसको लेकर आए दिन विवाद का कारण बन रहा है। जनपद में बालू का खनन पूरी तरह से बंद है, इसका लाभ पड़ोसी राज्य के खननकर्ता उठा रहे हैं। नतीजतन मध्य प्रदेश से ओवरलोड बालू लदे ट्रक बीजपुर, शक्तिनगर होकर छत्तीसगढ़ से बभनी के रास्ते जनपद में प्रवेश करते हैं। लगातार ओवरलोड वाहनों के प्रवेश के कारण जहां सड़कों की सेहत खराब हो रही है तो वहीं दूसरी ओर 16 अक्टूबर को इन वाहनों से लगे जाम में एंबुलेंस के फंसने से जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। इनता कुछ होने के बाद भी न तो परिवहन विभाग और न ही पुलिस के लोग गंभीर दिख रहे हैं।

बभनी : छत्तीसगढ़ के बलंगी से लिक मार्ग पर ओवरलोड ट्रकों के विरोध में बुधवार को ग्रामीणों ने गाड़ियों को रोककर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान खननकर्ता व ग्रामीण आमने-सामने आ गए हैं। विवाद बढ़ता देख पुलिस को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा तब जाकर मामला शांत हुआ। पड़ोसी राज्य छतीसगढ़ के बलंगी, रघुनाथनगर से ओवरलोड बालू की ट्रक शीशटोला-महुअरिया संपर्क मार्ग से सैकड़ों की संख्या में निकलती है। बुधवार की सुबह ग्रामीण महुअरिया मोड़ पर ट्रकों को रोक दिया। ट्रक रोके जाने की सूचना पर इन गाड़ियों को पास कराने वाले लोग भी वहां पर आ गए। इसके बाद ग्रामीणों व पासरों में विवाद की स्थिति बनने लगी। मामला बढ़ता देख इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर सात ओवरलोड ट्रकों को थाने लेकर चली आई। ग्रामीण सुधीर पांडेय, रामचंद्र सेठ, रिकु पांडेय, नंदलाल, गोलू, अंकित कुमार ने बताया कि महुअरिया से शिश्टोला 15 किमी ग्रामीण मार्ग से प्रतिदिन बड़ी संख्या में ओवरलोड ट्रक निकल रही है। आरोप लगाया कि इस पूरे मामले में पुलिस की मिलीभगत रहती है। कहा कि विरोध करने पर वह लोग धमकी देने से भी नहीं चूकते हैं। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर छह ओवरलोड ट्रकों को पकड़ कर संबंधित विभागों को सूचना दे दी गई है। प्रतिक्रिया ..

जल्द चलेगा सघन जांच अभियान

बीजपुर व बभनी से ओवरलोड ट्रक संचालन की सूचना मिली है। जल्द ही यहां पर सघन जांच अभियान चलाया जाएगा। पड़ोसी राज्यों से आने वाले ओवरलोड ट्रकों पर समय-समय पर जांच अभियान चलाया जाता है। बावजूद इसके कुछ लोग रात के अंधेरे में इसका संचालन कर रहे हैं, जिन पर सख्ती बरती जाएगी। पीएस राय, एआरटीओ (प्रर्वतन)

chat bot
आपका साथी