आकाशीय बिजली से एक की मौत, दूसरा गंभीर

जागरण संवाददाता सोनभद्र मौसम का मिजाज लगातार बिगड़ता जा रहा है। मंगलवार को भी जनपद के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:48 PM (IST)
आकाशीय बिजली से एक की मौत, दूसरा गंभीर
आकाशीय बिजली से एक की मौत, दूसरा गंभीर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मौसम का मिजाज लगातार बिगड़ता जा रहा है। मंगलवार को भी जनपद के कई हिस्सों में कहीं पर मूसलधार तो कहीं पर रिमझिम बारिश हुई। विढमंगज में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं सलखन में एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। तिसुही स्थित जिला कृषि मौसम इकाई केंद्र के अनुसार 21 अक्टूबर तक बदली रहने और गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को हवा की दिशा अधिकांशत: दक्षिणी-पश्चिमी रहा। लगातार बारिश से धान की फसल को नुकसान होने की संभावना बढ़ गई है। कई स्थानों पर फसल झुक गई है।

विढमगंज : थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत धोरपा में मंगलवार की शाम हुई बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली से शिवदास यादव (58) की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि कनहर सिचाई परियोजना के निर्माणाधीन नहर के ऊपर अपने पशुओं को टहला रहा थे। इसी दौरान वह आकाशीय बिजली के चपेट में आ गए।

अनपरा : ऊर्जांचल में पिछले दो दिनों से आकाश में छाये बादल मंगलवार को बरस पड़े। लोझरा, डिबुलगंज आदि क्षेत्रों में दोपहर में रिमझिम-रिमझिम बारिश हुई। इस दौरान भाठ क्षेत्र से आने-जाने वाले राहगीर भीगते हुए जाते दिखाई दिए। पानी की बाट जोह रहे भाठ क्षेत्र के किसानों के चेहरे पर खुशी देखी गई। बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है। लोगों को गर्मी व उमस से जरूर राहत मिली है।

गुरमा: सदर ब्लाक के सलखन में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक बैल की मौत हो गई। इसके अलावा आकाशीय बिजली से सलखन के शिवाला टोला में लगा विद्युत ट्रांसफार्मर जल गया, वहीं पास के घर में सकीना बेगम पत्नी रेयाज खां अकाशीय बिजली का झटका लगने से बेहोश हो गई। स्वजनों ने उसे तत्काल अस्पताल में पहुंचाया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

chat bot
आपका साथी