डेढ़ साल बाद भी माडल पार्क बनाने के लिए नहीं मिला धन

जिले की इकलौती नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज में अगस्त 2019 में शासन की तरफ से माडल पार्क की सौगात मिली थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 12:16 AM (IST)
डेढ़ साल बाद भी माडल पार्क बनाने के लिए नहीं मिला धन
डेढ़ साल बाद भी माडल पार्क बनाने के लिए नहीं मिला धन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले की इकलौती नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज में अगस्त 2019 में शासन की तरफ से माडल पार्क की सौगात मिली थी। डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से पार्क को बनाया जाना था, लेकिन डेढ़ वर्ष बीतने के बाद भी धन नहीं मिलने से इस पर ग्रहण लग गया। इसके लिए राजस्व व नगर पालिका प्रशासन की तरफ से भेलाही बंधी के पास पांच बीघे भूमि भी चिह्नित कर ली गई है।

शासन की तरफ से जनपद के पहले माडल पार्क की सौगात मिली थी। इसको बनाने के लिए तहसील व नगर पालिका प्रशासन की तरफ से प्रक्रिया भी तेज कर दी गई थी। इसी बीच करीब सात महीने बाद मार्च वर्ष 2020 में कोरोना महामारी फैलने के बाद लाकडाउन लग गया था। इसके बाद से सभी विकास कार्य ठप पड़ गए। शासन की तरफ से धन नहीं मिलने के कारण माडल पार्क पर ब्रेक लग गया। इससे नगरवासियों को माडल पार्क का निर्माण सपना बनकर रह गया है। पार्कों को विकसित करने के बाद इनकी देखरेख की जिम्मेदारी जिलाधिकारी की तरफ से गठित समिति को किया जाना था। पार्क बनने से इसमें लोगों को जिम, योगा व व्यायाम, पथवे, बच्चों को खेलने के लिए क्रीड़ा स्थल की व्यवस्था के साथ ही अन्य सुविधाएं मिलनी थी। कोरोना महामारी के चलते शासन की तरफ से धन नहीं मिल सका है। पैसा मिलते ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

-प्रदीप गिरी, ईओ नगर पालिका राब‌र्ट्सगंज। अक्षयवर क्लब गुरेठ की टीम 21-19 व 21-13 से बनी विजेता

जागरण संवाददाता, घोरावल (सोनभद्र) : स्थानीय नगर स्थित प्राचीन शिव मंदिर धर्मशाला में मंगलवार की देर शाम एक दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता का समापन हो गया। फाइनल मुकाबले में स्व. अक्षयवर क्लब गुरेठ की टीम विजेता रही। इसमें सोनभद्र व मीरजापुर की कुल 24 टीमों ने प्रतिभाग किया।

एक दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता में फाइनल मैच स्व. अक्षयवर सिंह गुरेठ व आजाद क्लब गुरेठ के बीच खेला गया। इसमें अक्षयवर क्लब गुरेठ ने आजाद क्लब गुरेठ को 21-19 व 21-13 से मैच जीतकर प्रतियोगिता पर कब्जा जमाया। इसके पूर्व पहला सेमीफाइनल मैच आजाद क्लब गुरेठ और नगर पंचायत घोरावल के बीच खेला गया। गुरेठ ने 2-1 से मैच जीता। दूसरा सेमीफाइनल नगर पंचायत घोरावल व अक्षयवर क्लब गुरेठ के बीच हुआ। इसमें अक्षयवर क्लब गुरेठ ने क्रमश: 21-10 व 21-8 से नगर पंचायत घोरावल को हराया। घोरावल नपं अध्यक्ष राजेश कुमार ने विजेता टीम अक्षयवर क्लब गुरेठ के कप्तान अखिलेश सिंह को ट्राफी व 1100 रुपये देकर पुरस्कृत किया। इसी तरह उपविजेता आजाद क्लब गुरेठ के कप्तान धर्मेंद्र सिंह को 1100 रुपये दिया गया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले धर्मेंद्र को पुरस्कृत किया गया।

कमेंट्री रामानंद पांडेय व अशोक सन्यासी ने निभाई। स्कोरर शुभम पांडेय व बृजेश कुमार रहे। रेफरी का काम श्रीपति त्रिपाठी, प्रसून कुमार, दीपक शर्मा व रामअवतार सिंह ने किया। इसमें सुनील सिंह, धनंजय पटेल, अशोक उमर, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश कुमार, वीरेंद्र गुप्ता, संजय सिंह, इनामुलहक अंसारी, भूपेंद्र सिंह, अजय राज आदि थे।

chat bot
आपका साथी