सोनभद्र में सावन के पहले सोमवार के मौके पर शिवमंदिरों में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु

श्रावण मास के प्रथम सोमवार को सुप्रसिद्ध गुप्तकाशी शिवद्वार मंदिर में उमा महेश्वर के दर्शन-पूजन व जलाभिषेक के लिए श्रद्धालु पहुंचे।सोमवार की भोर में मंगला आरती के पश्चात मंदिर के गर्भगृह का कपाट श्रद्धालुओं को जलाभिषेक तथा दर्शन पूजन के लिए खोल दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:33 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:33 AM (IST)
सोनभद्र में सावन के पहले सोमवार के मौके पर शिवमंदिरों में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु
मंगला आरती के पश्चात मंदिर के गर्भगृह का कपाट श्रद्धालुओं को जलाभिषेक तथा दर्शन पूजन के लिए खोल दिया गया।

सोनभद्र, जेएनएन। श्रावण मास के प्रथम सोमवार को सुप्रसिद्ध गुप्तकाशी शिवद्वार मंदिर में उमा महेश्वर के दर्शन-पूजन व जलाभिषेक के लिए श्रद्धालु पहुंचे।सोमवार की भोर में मंगला आरती के पश्चात मंदिर के गर्भगृह का कपाट श्रद्धालुओं को जलाभिषेक तथा दर्शन पूजन के लिए खोल दिया गया। हाथो में फूल माला अगरबत्ती कपूर की डलिया लिए दर्शन की प्रतीक्षा में खड़े श्रद्धालुओं ने हर हर महादेव के जयकारे का उद्घोष किया।

मंदिर सेवा समिति के कार्यकर्ता संजय कुमार मोदनवाल,संजू,आशीष कुमार,हरिओम आदि कार्यकर्ता तन मन से लगे रहे।हर हर महादेव के उद्घोष के साथ सुबह के वक्त लगभग एक हजार श्रद्धालु भक्तों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए बाबा भोलेनाथ तथा माता पार्वती के अनोखे विग्रह का दर्शन पूजन वंदन कर आशीष लिया।सुरक्षा की दृष्टि से घोरावल कोतवाली निरीक्षक बृजेश सिंह तथा शाहगंज पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। इसी तरह डाला,चोपन,अनपरा,ओबरा,रामगढ़ सहित जिले के शिवमंदिरों में भक्तों का जमावड़ा लगा रहा।

chat bot
आपका साथी