रोडवेज परिसर में यात्रियों की नहीं हो रही थर्मल स्कैनिंग

कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश सरकार लगातार दे रही है लेकिन राब‌र्ट्सगंज रोडवेज बस स्टेशन परिसर और बसों में इनका पालन नहीं किया जा रहा है। सफर से पहले न तो यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और न ही हाथों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। कई यात्री बिना मास्क के यात्रा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:31 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:31 PM (IST)
रोडवेज परिसर में यात्रियों की नहीं हो रही थर्मल स्कैनिंग
रोडवेज परिसर में यात्रियों की नहीं हो रही थर्मल स्कैनिंग

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश सरकार लगातार दे रही है, लेकिन राब‌र्ट्सगंज रोडवेज बस स्टेशन परिसर और बसों में इनका पालन नहीं किया जा रहा है। सफर से पहले न तो यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है और न ही हाथों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। कई यात्री बिना मास्क के यात्रा कर रहे हैं। वहीं रोडवेज के कई चालक और परिचालक भी मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसके बाद भी लापरवाही जारी है। रोडवेज स्टैंड और बसों में कोविड-19 नियमों का पालन नहीं हो रहा है। यहां न लोगों को मास्क की फिक्र है और न ही सामाजिक दूरी का ख्याल। लापरवाही में यात्रियों के साथ चालक व परिचालक भी पीछे नहीं हैं। शुरू में तो कोरोना गाइडलाइन का पालन परिवहन निगम के जिम्मेदारों ने कराया, लेकिन जब दूसरी लहर में इसका असर नहीं दिख रहा है। राब‌र्ट्सगंज स्थित रोडवेज बस स्टेशन परिसर में शुक्रवार को बसों में चढ़ने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग नहीं की जा रही थी। वर्जन--

रोडवेज स्टैंड परिसर में आने वाले सभी यात्रियों के थर्मल स्कैनिंग किए जाने व चालक-परिचालक को मास्क लगाकर ही बसों का संचालन करने का निर्देश दिया गया है। अगर लापरवाही बरती गई तो कार्रवाई की जाएगी।

- एके सिंह, एआरएम, सोनभद्र डिपो।

chat bot
आपका साथी