वैक्सीनेशन से नहीं कोई परेशानी, संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी

कोरोना की जब दूसरी लहर शुरू हुई तो बुजुर्ग व महिलाएं सबसे ज्यादा घबराए हुए थे। घरों से निकलना तो दूर एक-दूसरे को छूने से भी घबरा रहे थे लेकिन कोविड वैक्सीन आते ही कोरोना को हराने का संकल्प और मजबूत हो गया। फ्रंट लाइन वर्कर के बाद जब टीका लगवाने की बारी आई 45 प्लस लोगों की आई तो केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों की बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:27 PM (IST)
वैक्सीनेशन से नहीं कोई परेशानी, संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी
वैक्सीनेशन से नहीं कोई परेशानी, संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना की जब दूसरी लहर शुरू हुई तो बुजुर्ग व महिलाएं सबसे ज्यादा घबराए हुए थे। घरों से निकलना तो दूर एक-दूसरे को छूने से भी घबरा रहे थे, लेकिन कोविड वैक्सीन आते ही कोरोना को हराने का संकल्प और मजबूत हो गया। फ्रंट लाइन वर्कर के बाद जब टीका लगवाने की बारी आई 45 प्लस लोगों की आई तो केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों की बढ़ रही है। सबसे सभी केंद्रों पर बुजुर्ग व महिलाएं वैक्सीनेशन कराने में आगे रही। उनमें अलग की आत्मविश्वास दिखा, बोले, टीकाकरण तो करा लिया है, लेकिन एहतियात भी बरतेंगे। दो गज दूरी व मास्क का पालन जरूर करेंगे। टीकाकरण कराने वाले सभी लोगों ने कहा के वैक्सीनेशन कराने से कोई परेशानी नहीं है। वैक्सीनेशन कराकर ही हम संक्रमण से बचाव किया जा सकता है। -----------------------

बोले वरिष्ठजन

वैक्सीन लगाने के लिए खुद को आगे आना होगा। वैक्सीन लगवाने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है। कोरोना वायरस से बचाव सिर्फ वैक्सीनेशन जरूरी है।

- बृजमोहन चौबे, दवा व्यवसायी

-----------------------

हमने कोरोना वैक्सीन लगवाया है किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है और नहीं कोई साइड इफेक्ट हुआ। यह वैक्सीन पूरी तरीके से सुरक्षित है। वैक्सीनेशन सभी को कराना चाहिए।

- विकास मित्तल, कपड़ा व्यवसायी

--------------------

वैक्सीनेशन कराकर ही हम कोरोना महामारी से जंग जीत सकते हैं। इसके लिए केंद्र पर आकर सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं। महामारी के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए इसके अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं है। हमें वैक्सीन लगाने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई।

- शिव लोचन केसरी, बर्तन व्यवसायी

-------------------

वैक्सीनेशन कराने के बाद एहतियात भी बरतने की जरूरत है। हमने केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया है। इससे कोई परेशानी नहीं होती है। महामारी से बचाव के लिए सभी लोग टीकाकरण कराएं।

-ओम प्रकाश त्रिपाठी, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शिक्षक। बोले चिकित्सक..

वैक्सीनेशन कराने के बाद शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इसके लगाने के बाद कोरोना से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है। संक्रमण के बाद भी गंभीर स्थिति नहीं बनती है।

-डा. एके श्रीवास्तव, जिला अस्पताल

---------------- कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इससे बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। वायरस से न घबराएं, वैक्सीन जरूर लगवाएं।

-डा. अमीत सिंह, सीएमओ कार्यालय।

---------------- बीमार लोगों को वैक्सीनेशन नहीं कराना चाहिए। इससे खतरा अधिक बढ़ जाता है। पूर्ण रुप से स्वस्थ्य होने के बाद भी वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए।

-डा. आरपी सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ।

----------- कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए हर किसी को वैक्सीनेशन कराना होगा। वैक्सीन पूरी तरीके से सुरक्षित है। इसको लगाने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

-डा. अभय कुमार, सीएचसी चोपन।

chat bot
आपका साथी