थम नहीं रहा आक्रोश ,पाक पर सख्त कार्रवाई की उठाई आवाज

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आत्मघाती हमले को लेकर सोनांचल में आक्रोश का ज्वार थमने का नाम नहीं ले रहा है। घटना के तीसरे दिन भी जिले में जगह-जगह पर आंदोलन व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्र सरकार से पाक पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। विरोध प्रदर्शन में राजनीतिक दल के साथ-साथ समाज के हर वर्ग के लोग इसमें भाग ले रहे हैं। सबका एक स्वर में एक ही मांग है कि इस जघन्य कांड में शामिल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 09:37 PM (IST)
थम नहीं रहा आक्रोश ,पाक पर सख्त कार्रवाई की उठाई आवाज
थम नहीं रहा आक्रोश ,पाक पर सख्त कार्रवाई की उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : भारतीय किसान संघ कार्यकर्ताओं ने रविवार को बैठक कर पुलवामा की घटना में रोष व्यक्त किया। वक्ताओं ने कहा कि अब समय आ गया है जब भारत की सरकार पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना शुरू करे। हमारे वीर जवानों को धोखे से मारने का जो कृत्य पाकिस्तान ने किया है उसे हम अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। मांग किया कि शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए हमें पाक को उसी की भाषा में जवाब देना होगा। बैठक के अंत में सभी ने दो मिनट का मौन रख शहीद आत्माओं को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर फूलचंद पटेल, चंद्रभूषण पांडे, रामजी ¨सह, लवकुश पाठक, दयाराम ¨सह आदि रहे। दूसरी तरफ उप्र विधिक सहायता एसोसिएशन के बैनर तले कार्यक्रम कर वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। केंद्र सरकार पाक को उसी की भाषा में समझाए। इस मौके पर पवन कुमार ¨सह, शिवप्रकाश चौबे, अतुल कन्नौजिया, काकू ¨सह आदि रहे।

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने रविवार को नगर स्थित शहीद उद्यान पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इस दौरान पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर सदर विधायक भूपेश चौबे, गंगा ¨सह, अजित चौबे, गो¨वद यादव, धर्मवीर तिवारी, रामलखन ¨सह, कमलेश चौबे, रमेश पटेल, राजनारायण तिवारी, अजीत रावत आदि रहे। मारवाड़ी युवा मंच की ओर से राब‌र्ट्सगंज मुख्य चौराहे पर शहीदों को नमन कर कैंडिल जलाए। इस मौके पर अध्यक्ष प्रदीप खेतान, पंकज कानोडिया, मनोज परशुरामपुरिया, विमल अग्रवाल, रविशंकर सरार्फ, संजय अग्रवाल, अर्पण बंका, अमित गोयल आदि शामिल थे।

युवाओं ने फूंका पाकिस्तान पीएम का पुतला

रामगढ़ : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के ऊपर आत्मघाती हमले के विरोध में चतरा बाजार के व्यापारियों व क्षेत्र के युवाओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व सेना प्रमुख का पुतला फूंका। कहा कि भारत सरकार जवानों की शहादत का बदला ले। कहा कि पाक को उसी की भाषा में समझाने की जरूरत है। इस मौके पर श्यामानन्द, अजय मौर्य, प्रमोद ¨सह, राजू गुप्ता, ओमप्रकाश, दीपू गुप्ता, वीर प्रताप, शिवमंगल, अमरनाथ, गजेन्द्र सेठ आदि रहे।

बदला जवानों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि

डाला : स्थानीय सेक्टर बी चौराहा पर रविवार को सैकड़ों युवाओं ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान व आतंकवाद का पुतला दहन किया। इसके पूर्व पाक पीएम का शव यात्रा भी निकाला गया। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारो से पूरा नगर गूंज रहा था। युवकों ने कहा कि भारतीय जवानों पर पाकिस्तान का हमला घोर ¨नदनीय है। सभी देशवासी आतंकवादी हरकतों से आजिज आ चुके हैं। यह हमला किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर राजीव चंद्रवंशी, मनीष तिवारी, धर्मेंद्र पाल, अजय चौहान, अनिल यादव आदि रहे।

निकाला गया कैंडिल मार्च

पटवध : चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी, गुरमा व रेडिया में आतंकी घटना में शहीद हुए सैनिकों की याद में कैंडिल मार्च निकाला गया। इस दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर रामश्रय भारती, आनन्द पटेल, लालब्रत यादव, परमेश्वर यादव, श्रवण कुमार गुप्ता, संजय चौबे आदि रहे। म्योरपुर में भी शहीदों की याद में कैंडिल मार्च निकाला गया। सीएचसी म्योरपुर में स्वास्थ्य कर्मियों ने दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। मधुपुर के मुबारकपुर के लोगों में भारी आक्रोश रहा। लोगों द्वारा कैंडिल मार्च एवं मशाल जलाकर हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान पाकिस्तान के विरोध में नारे भी लगाए गए। लोगों का कहना था कि सरकार इस कायरना हमले का मुंहतोड़ जवाब दे। जुलूस में अवधेश कुमार पांडेय, परमानंद पांडेय, रमाकांत पांडेय, शिशिर पांडेय, सुरेश कुमार, विजय आदि मौजूद रहे।

जड़ से समाप्त करने की मांग

करमा : ग्राम पंचायत भरकवाह के पगीया रोड पर पुलवामा हमले के विरोध में ग्रामीणों ने पाकिस्तान का पुतला फूंका। कहा कि हमारे वीर जवानों को धोखे से शहीद किया गया है। सरकार इसका बदला ले, नहीं तो इसके बाद जो होगा उसे रोकना किसी के बस का नहीं होगा। इस मौके पर रमेश चौहान, विवेकानंद. दीनदयाल, रमेश मौर्या, अशोक मौर्या, नीरज यादव, दारा आदि रहे।

ईसाई समुदाय ने दी श्रद्धांजलि

अनपरा : कौआनाला स्थित संत फ्रांसिस असिसी गिरजाघर में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा में पल्लीपुरोहित फादर लैंसी डि'कुन्हा के नेतृत्व में सैकड़ों ईसाइयों ने श्रद्धांजलि दी। फादर बैप्टिस्ट डिसूजा ने भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम को रेखांकित करते हुए कहा कि देशभक्ति सेना के रगों में दौड़ती है। उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए बलिदानियों के परिजनों के लिए भी प्रार्थना की।

संयुक्त सलाहकार समिति ने दी श्रद्धांजलि

अनपरा : पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए एनसीएल मुख्यालय समेत सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में शोक सभाएं आयोजित की गईं। मुख्यालय में आयोजित शोक सभा में सीएमडी पीके सिन्हा एवं निदेशक मंडल सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। कंपनी स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक की शुरुआत शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से हुई। इस मौके पर पीके सिन्हा, गुणाधर पांडेय, एनएन ठाकुर, चा‌र्ल्स जुस्टर आदि रहे।

कैंडिल जलाकर शहीदों को किया नमन

ओबरा : पुलवामा की घटना को लेकर शोक संवेदना व्यक्त करने का सिलसिला नगर में जारी रहा। जल विद्युत गृह ओबरा में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को शनिवार की शाम श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कर्मचारियों ने निर्णय लिया कि शहीद जवानों के परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए एक दिन का वेतन दिया जाएगा। श्रद्धांजलि सभा में अधिशासी अभियंता महेश कुमार गौतम, रामकुमार, लालोपाल, अनिल कुमार ¨सह, बुद्धिराम, राजेंद्र कुमार ¨सह आदि शामिल रहे। उत्तर प्रदेश विद्युत मजदूर संघ द्वारा कैंडिल मार्च करते हुए स्थानीय भोगा ¨सह चौराहा पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इसमें संगठन के पदाधिकारी एवं भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के पदाधिकारी सदस्यों ने मिलकर के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के तत्वाधान सुभाष तिराहे पर मोमबत्ती जलाकर शहीदों को नमन किया गया। शिक्षा निकेतन इंटरमीडिएट कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों ने भारत वर्ष से आतंकवाद के खात्मे के लिए तन, मन, धन से संकल्प लिया।

भाजपाइयों ने जलाया इमरान खान का पुतला

कोन : करइल गांव में भाजपा बूथ अध्यक्ष आयोध्या विश्वकर्मा के नेतृत्व में दर्जनों लोग इकट्ठे होकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर नंदलाल गुप्ता, राजेंद्र ¨सह, विनोद गुप्ता, अमरनाथ कुशवाहा, रघुनंदन प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। उधर जन अधिकार पार्टी ने आतंकवाद के विरोध में जुलूस निकालकर इमरान खान का पुतला जलाया। इस मौके पर अध्यक्ष भागीरथी ¨सह मौर्य, संजय ¨सह, धर्मराज ¨सह, आलोक विश्वकर्मा, जय प्रकाश, अर¨वद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी