नीलगाय के बच्चे को अजगर ने जकड़ा, मौत

जागरण संवाददाता पटवध (सोनभद्र) चोपन थाना क्षेत्र के गुरमा वन रेंज के कुरूहुल गांव में सोमवार की सुबह एक विशालकाय अजगर धान के खेत में नीलगाय के बच्चे को निगल रहा था। ग्रामीणों से सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर अजगर के मुंह से नीलगाय के बच्चे को छुड़ाना शुरू कर दिया। इसी दौरान अजगर नीलगाय के बच्चे को छोड़कर तालाब में कूद गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:51 PM (IST)
नीलगाय के बच्चे को अजगर ने जकड़ा, मौत
नीलगाय के बच्चे को अजगर ने जकड़ा, मौत

जागरण संवाददाता, पटवध (सोनभद्र) : चोपन थाना क्षेत्र के गुरमा वन रेंज के कुरूहुल गांव में सोमवार की सुबह एक विशालकाय अजगर धान के खेत में नीलगाय के बच्चे को निगल रहा था। ग्रामीणों से सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर अजगर के मुंह से नीलगाय के बच्चे को छुड़ाना शुरू कर दिया। इसी दौरान अजगर नीलगाय के बच्चे को छोड़कर तालाब में कूद गया। हालांकि तब तक नीलगाय के बच्चे की मौत हो चुकी थी। विभाग की तरफ से ग्रामीणों को इसके प्रति सतर्क कर दिया गया है।

सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीण खेत की तरफ गए थे। इसी बीच धान के खेत में जब ग्रामीणों की नजर गई तो वह अवाक रह गए। विशालकाय अजगर नीलगाय के बच्चे को जकड़े हुए था और उसे निगल रहा था। वन क्षेत्राधिकारी सीपी तिवारी ने बताया कि अजगर के पानी में चले जाने से उसको पकड़ा नहीं जा सका है। इसकी सूचना डीएफओ मीरजापुर को दे दी गई है। टीम के आने के बाद उसको बेहोश कर जंगल में छोड़ दिया जाएगा। कहा कि जब तक अजगर को नहीं पकड़ा जाता है तब तक ग्रामीण सतर्क रहें। ग्रामीण शिवदास, हरीलाल, बहादुर, पंकज, अनिल दत्त ने अजगर को पकड़े जाने की मांग की है। टीम में सतीश कुमार दीक्षित, राम दास, राम कैलाश आर्य, अनिल कुमार, ॠषि पाल, फराज नदीम, अजय प्रकाश आदि थे।

chat bot
आपका साथी