समाज व परिवार के लिए शिक्षित होना जरूरी

जनपद के तीन थाना क्षेत्र बभनी बीजपुर व दुद्धी में लगे जन चौपाल में शनिवार को ग्रामीणों की समस्या सुनी गई और उसके निस्तारण का आश्वासन दिया गया। गरीबों असहायों छात्रों व युवाओं के बीच कंबल पाठ्य सामग्री व खेलकूद के सामानों का वितरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:17 PM (IST)
समाज व परिवार के लिए शिक्षित होना जरूरी
समाज व परिवार के लिए शिक्षित होना जरूरी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जनपद के तीन थाना क्षेत्र बभनी, बीजपुर व दुद्धी में लगे जन चौपाल में शनिवार को ग्रामीणों की समस्या सुनी गई और उसके निस्तारण का आश्वासन दिया गया। गरीबों, असहायों, छात्रों व युवाओं के बीच कंबल, पाठ्य सामग्री व खेलकूद के सामानों का वितरण किया गया।

दुद्धी : दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के कोरची गांव में लगे जनचौपाल में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने लोगों की समस्या सुनी। उन्होंने कहा कि

शिक्षित परिवार का मुखिया अपने पूरे परिवार की दशा व दिशा बदल सकता है। पढ़े लिखे एक छोटे से परिवार से आज भी अपने परिश्रम के बूते आइएएस, आइपीएस, डाक्टर, इंजीनियर आदि अधिकारी निकल कर आते हैं। शिक्षित होना जरूरी है। उन्होंने ग्रामीणों से सरकार द्वारा मिल रही योजनाओं के पात्रों की भी जानकारी ली। गांव में तैनात चौकीदार से ग्रामीणों का परिचय कराते हुए कहा कि ऐसी किसी भी तरह की सूचना चौकीदार के जरिए पुलिस को दी सकती है। इसके पूर्व ग्राम प्रधान गंभीरा प्रसाद, ईश्वर प्रसाद निराला, रमेश कुमार, फडीश्वर जायसवाल ने भी कनहर विस्थापित ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत कराया। इस मौके पर कोतवाल दुद्धी पंकज कुमार सिंह, अमवार चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

बीजपुर : म्योरपुर ब्लाक के रजमिलान गांव के टोला मैनवहा में लगे जनचौपाल में क्षेत्राधिकारी दुद्धी रामआशीष यादव तथा प्रभारी निरीक्षक श्यामबहादुर यादव ने लोगों की समस्या से अवगत हुए। यहां 175 कंबल, 75 स्कूल बैग, 10 वालीबाल, कापी, पेंसिल, रबड़ का वितरण किया गया।

बभनी : स्थानीय थाना क्षेत्र के भलपहरी ग्राम पंचायत के नवाटोला गांव में अपर पुलिस अधीक्षक डा. राजीव कुमार सिंह ने ग्रामीणों में राहत सामग्री का वितरण किया। भलपहरी ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय नवाटोला पर कम्युनिटी पुलिसिग के तहत लगे शिविर में प्रभारी निरीक्षक अभय नारायण तिवारी, जगदीश सिंह, अजय यादव, रामकुमार आदि रहे।

chat bot
आपका साथी