एनसीएल शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को कटिबद्ध

जागरण संवाददाता अनपरा (सोनभद्र) एनसीएल में बुधवार को वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 09:52 PM (IST)
एनसीएल शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को कटिबद्ध
एनसीएल शून्य दुर्घटना के लक्ष्य को कटिबद्ध

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल में बुधवार को वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि एनसीएल के निदेशक (कार्मिक) बिमलेंदु कुमार ने खदानों में आधुनिकतम सुरक्षा मानकों की मदद से शून्य क्षति दक्षता के लक्ष्य को हासिल करने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त की। कहा कि एनसीएल अपने सभी कर्मियों एवं संविदा कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए देश को कोयले के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए योगदान देती रहेगी।

निदेशक (तकनीकी/संचालन) डा. अनिद्य सिन्हा ने कर्मियों से सुरक्षा नियमावलियों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का आह्वान किया। निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) एसएस सिन्हा ने कहा कि मशीनों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए दिए गए सभी लक्ष्यों को प्राप्त करना ही एनसीएल का ध्येय है। एनसीएल मुख्यालय में खान सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ खनिक प्रतिमा का माल्यार्पण कर किया गया। सुरक्षा संबंधी कुछ घटनाओं पर आधारित वीडियो दिखाई गई। सुरक्षा सप्ताह का आयोजन छह जनवरी से 14 जनवरी तक किया जा रहा है। इसमें बीएमएस के पीके सिंह, सीएमओएआइ के महासचिव सर्वेश सिंह, सेफ्टी बोर्ड के सदस्य तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

तीन सौ लोगों में कंबल वितरण

कोन/चोपन : स्थानीय थाना क्षेत्र के सद्दुआरी व भालुकुदर में गुरुवार को उप जिलाधिकारी ओबरा के नेतृत्व में राजस्व विभाग के विभाग प्रचारक श्रवण कुमार ने जरूरतमंदों में तीन सौ कंबल वितरण किया। इसी तरह ग्राम पंचायत लउवा में मां अन्नपूर्णा वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से कंबल व मच्छरदानी का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि उस्मान अली थे।

सीएचसी को दी सर्जरी मशीन

जासं, डाला (सोनभद्र) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन में प्रसव के दौरान होने वाली सर्जरी के लिए मशीन उपलब्ध हो गई है। अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री ने गुरुवार को सर्जरी मशीन सीएचसी प्रबंधन को दी है। सीएचसी के अधीक्षक आरएन सिंह ने बताया कि अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री डाला के सीएसआर से आधुनिक आपरेशन मशीन गुरुवार को मिल गई है। यह जनपद का पहला आपरेशनयुक्त सीएचसी केंद्र बन गया है। सीएसआर हेड एम रविराव ने बताया कि चोपन सीएचसी को फाइव पैरा मानीटर मशीन व काट्री मशीन उपलब्ध कराई गई है।

chat bot
आपका साथी