कोयला मंत्री ने दिया उत्पादन और प्रेषण पर जोर

जागरण संवाददाता अनपरा (सोनभद्र) केंद्रीय कोयला खान एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:35 PM (IST)
कोयला मंत्री ने दिया उत्पादन और प्रेषण पर जोर
कोयला मंत्री ने दिया उत्पादन और प्रेषण पर जोर

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : केंद्रीय कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को सिगरौली मध्य प्रदेश स्थित नार्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड का दौरा किया। मंत्री ने निगाई खदान का निरीक्षण कर निगाई व्यू पाइंट का दौरा कर खदान का अवलोकन किया। निगाई परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ खदान संचालन के बारे में चर्चा कर उत्पादन और प्रेषण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान परियोजना के सर्वश्रेष्ठ कामगारों को सम्मानित किया और खदान में तैनात खनिकों की टीम को उत्पादन और प्रेषण में बढ़ोतरी के लिए प्रेरित किया। इसी क्रम में जयंत ओसीपी का दौरा किया जो एनसीएल की बड़ी कोयला खदानों में से एक है। उन्होंने खदान में संचालित गंगा ड्रैगलाइन व सरफेस माइनर का संचालन देखा तथा कोल फेस का निरीक्षण किया। इसी क्रम में दुधीचुआं रेलवे साइडिग का निरीक्षण किया। दुधीचुआं परियोजना में फ‌र्स्ट माइल कनेक्टिविटी (एफएमसी) के तहत 10 मिलियन टन वार्षिक क्षमता के नए साइलो की आधारशिला भी रखी। इस दौरान सीएमडी पीके सिन्हा, संयुक्त सचिव, कोयला मंत्रालय श्याम भगत नेगी, निदेशक (तकनीकी) कोल इंडिया बिनय दयाल, मंत्री के पीएस डा. होना रेड्डी एन, मंत्री के पीए राघवेंद्र यार काड, एनसीएल के कार्यकारी निदेशक मंडल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मेक इन इंडिया के तहत तैयार डंपर को दिखाई हरी झंडी

कोयला मंत्री ने निगाही परियोजना में मेक इन इंडिया के तहत तैयार 190 टन के स्वदेशी इलेक्ट्रिक डंपर को हरी झंडी दिखाई। इसी क्रम में पौधारोपण कर खदानों के चारों ओर हरित आवरण को बढ़ाने का संदेश दिया और टीम एनसीएल को दीर्घकालिक खनन गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित किया। अधिकारयों ने किया स्वागत

कोयला मंत्री मंगलवार की दोपहर हेलीकाप्टर से एनसीएल के हेलीपैड पर उतरे। उनके साथ एनसीएल के सीएमडी पीके सिन्हा भी थे। कोयला मंत्री के स्वागत में जिला कलेक्टर सिगरौली राजीव रंजन मीणा, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह व एसडीएम ऋषि पवार सहित एनसीएल अधिकारी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, एसडीओपी राजीव पाठक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी