एनसीएल मुख्यालय हटने की अटकलों पर विराम

एनसीएल मुख्यालय के स्थानांतरण को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर सीएमडी पीके सिन्हा ने विराम लगाते हुए कहा है कि एनसीएल का मुख्यालय मोरवा में ही रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Nov 2019 04:35 PM (IST) Updated:Fri, 01 Nov 2019 04:35 PM (IST)
एनसीएल मुख्यालय हटने की अटकलों पर विराम
एनसीएल मुख्यालय हटने की अटकलों पर विराम

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल मुख्यालय के स्थानांतरण को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर सीएमडी ने विराम लगाते हुए कहा है कि एनसीएल का मुख्यालय मोरवा में ही रहेगा। बैढ़न में एनसीएल की जमीन पर कैंप आफिस खोला जाएगा। नई कोल माइंस सेमरिया का संचालन बैढ़न कैंप आफिस से ही किया जाएगा।

सीएमडी पीके सिन्हा ने कहा कि कामकाज को लेकर अधिकारियों को बार-बार जिला मुख्यालय जाना पड़ता है। कार्यो में तत्परता और पारदर्शिता रखने के उद्देश्य से आगामी समय में एक कैंप आफिस जिला मुख्यालय में खोला जाएगा। मोरवा के ज्यादातर व्यापारी एनसीएल मुख्यालय व रिहायशी कालोनी पर ही निर्भर करते हैं। श्री सिन्हा ने कहा कि एनएच निर्माण का मुद्दा मिनिस्ट्री लेवल तक ले जाया गया है। इसे शीघ्र बनाने के प्रयास चल रहे हैं। गैमन इंडिया के जीएम से भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई है। सड़क खराब होने से एनसीएल के स्टेक होल्डर्स यहां आना नहीं चाहते हैं। साथ ही यहां के रहवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जयंत सिगरौली मार्ग पर प्रदूषण और जाम से लोगों को निजात मिलने में अभी कुछ समय लग सकते हैं। जयंत खदान से मोरवा कोल साइडिग तक डेडीकेटेड रोड कारिडोर बनाने के काम अभी रुका हुआ है। उन्होंने बताया की वन विभाग द्वारा साढ़े सात हेक्टेयर की जमीन का क्लीयरेंस अभी तक नहीं दिया है। इस कारण तीन किलोमीटर तक के रोड निर्माण का कार्य अभी अधूरा पड़ा है। सीएमडी ने छठ पर्व पर क्षेत्रवासियों की समस्या को देखते हुए कालोनी परिसर में तालाब का निर्माण कराकर व्रतधारियों के लिए भव्य व आकर्षक छठ घाट निर्मित कराए गए हैं। छठ घाट पर व्रतधारियों के लिए रात्रि भर जागरण के लिए जबलपुर के कलाकारों द्वारा देवी जागरण का आयोजन किया गया है। इस दौरान निदेशक एएन ठाकुर भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी