संसद की सदस्यता हो बर्खास्त, दर्ज हो मुकदमा

जागरण संवाददाता सोनभद्र राब‌र्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र के सांसद पकौड़ी लाल के वायरल वीडियो को लेकर सवर्ण समाज में गुरुवार को तीसरे दिन भी आक्रोश देखा गया। सवर्ण समाज के लोगों ने गुरुवार को ब्राह्मण क्षत्रिय सम्मान मोर्चा के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:29 PM (IST)
संसद की सदस्यता हो बर्खास्त, दर्ज हो मुकदमा
संसद की सदस्यता हो बर्खास्त, दर्ज हो मुकदमा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र के सांसद पकौड़ी लाल के वायरल वीडियो को लेकर सवर्ण समाज में गुरुवार को तीसरे दिन भी आक्रोश देखा गया। सवर्ण समाज के लोगों ने गुरुवार को ब्राह्मण क्षत्रिय सम्मान मोर्चा के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। उन्होंने सांसद पकौड़ी लाल पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उनकी संसद सदस्यता बर्खास्त किए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सांसद के ऊपर कानून मंत्रालय भारत सरकार प्राथमिकी दर्ज कराए तथा उनकी सदस्यता निरस्त करने की संसदीय मंत्रालय को संस्तुति प्रदान करे। सांसद के वायरल वीडियो को ध्यान में रखते हुए यह निर्देशित किया जाए कि तत्काल प्रभाव से मीरजापुर में हुए बलवा कांड में न्यायालय के समक्ष स्वयं उपस्थित होकर अपने आरोप को स्वीकारें और गवाह बनें। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 72 घंटे के अंदर उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाती है तो सवर्ण समाज के लोग आंदोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर आलोक चतुर्वेदी, संतोष सिंह चंदेल, अनुराग पांडेय, नवीन सिंह, प्रमोद कुमार मिश्र, आलोक पांडेय, मुकेश चौबे, अनुराग पांडेय, आनंद शुक्ला, विनय कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे। सांसद का फूंका पुतला, मुकदमा दर्ज करने की मांग

जासं, ओबरा, सोनभद्र : समाजवादी पार्टी नगर अध्यक्ष बिपिन सिंह के नेतृत्व में सवर्ण समाज के लोगों ने गुरुवार को ओबरा डिग्री कालेज चौराहे पर सांसद पकौड़ी लाल कोल का पुतला फूंका। उन्होंने सांसद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की।

इस दौरान अध्यक्ष बिपिन सिंह व आचार्य अजय पाठक ने संयुक्त रूप से कहा कि सांसद पकौड़ी लाल कोल के द्वारा क्षत्रिय व ब्राह्मण समाज को सार्वजनिक मंच से गाली दिए जाने की घटना की सवर्ण समाज घोर निदा करता हैं। उन्होंने सांसद विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की। इस मौके पर सत्येंद्र मोहन ओझा, नागेन्द्र सिंह, नितेश सिंह, केके पांडेय, दीपक तिवारी, मनोज सिंह, श्याम जी मिश्रा, विवेक सिंह, नागेन्द्र चौहान, रामा, मुकेश तिवारी, सुशील यादव मानव, प्रिस सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं सवर्ण समाज से जुड़े लोगों ने सुनील कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में जुगैल थाना प्रभारी सुभाष चंद राय को ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी