अवर अभियंता 48 घंटे के अनशन पर

जागरण संवाददाता ओबरा (सोनभद्र) शीर्ष ऊर्जा प्रबंधन द्वारा अवर अभियंता संवर्ग की विभिन्न जायज मांगों पर स्पष्ट सहमति बनने के बावजूद आदेश निर्गत नहीं करने सहित मांगों की अनदेखी पर अवर अभियंता मंगलवार को 48 घंटे के उपवास पर बैठ गए। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद के बैनर तले ऊर्जा भवन के समक्ष अभियंताओं ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 48 घंटे के सामूहिक उपवास कार्यक्रम को 24-24 घंटे की दो टीमों में विभाजित किया गया है। पहली टीम द्वारा मंगलवार सुबह 10 बजे से उपवास शुरू किया गया है। दूसरी टीम बुधवार सुबह से उपवास करेगी। शाखा अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रबंधन द्वारा संवर्ग की ज्वलंत मांगों को पूरा करने के वायदे के बावजूद मांगों की अनदेखी करना अत्यंत निदनीय है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:24 PM (IST)
अवर अभियंता 48 घंटे के अनशन पर
अवर अभियंता 48 घंटे के अनशन पर

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : शीर्ष ऊर्जा प्रबंधन द्वारा अवर अभियंता संवर्ग की विभिन्न जायज मांगों पर स्पष्ट सहमति बनने के बावजूद आदेश निर्गत नहीं करने सहित मांगों की अनदेखी पर अवर अभियंता मंगलवार को 48 घंटे के उपवास पर बैठ गए। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद के बैनर तले ऊर्जा भवन के समक्ष अभियंताओं ने प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 48 घंटे के सामूहिक उपवास कार्यक्रम को 24-24 घंटे की दो टीमों में विभाजित किया गया है। पहली टीम द्वारा मंगलवार सुबह 10 बजे से उपवास शुरू किया गया है। दूसरी टीम बुधवार सुबह से उपवास करेगी। शाखा अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रबंधन द्वारा संवर्ग की ज्वलंत मांगों को पूरा करने के वायदे के बावजूद मांगों की अनदेखी करना अत्यंत निदनीय है। संगठन के सदस्य पूरे मन से निगम और जनता की सेवा में लगे हुए हैं। इसके बावजूद ज्वलंत समस्याओं के निराकरण न होने की दशा में सदस्यों में रोष काफी तेजी से बढ़ रहा है। मांगें पूरी न होने पर प्रबंधन एवं सरकार को इसका परिणाम भुगतने हेतु तैयार रहना पड़ेगा। विभिन्न मांगों के संबंध में बताया कि अवर अभियंता से सहायक अभियन्ता पद पर पदोन्नत कार्मिकों, जिनके तृतीय एसीपी के आदेश एक जनवरी 2020 एवं 16 अगस्त 2021 को निर्गत किया जा चुका है उनका वेतन निर्धारण निगम में विद्यमान व्यवस्था के क्रम में ग्रेड वेतन 8700 (लेवल-12) में निर्धारित कर वेतन पर्ची अति शीघ्र जारी की जाए। अवर अभियंता का ग्रेड वेतन रू. 4600 को छठवें वेतन की प्रभावी तिथि एक जनवरी 2006 से लागू किया जाए। सामूहिक उपवास पर अभय प्रताप सिंह, ओपी पाल, अशरफ, नीरज यादव, मनोज सिंह, विद्याधर यादव, एनपी सिंह, लोकपति तिवारी, अशोक यादव, अभिषेक सिंह, अरुण चौरसिया, त्रियुगी नारायण, गिरीश चंद्र तिवारी, पंकज राव, संतोष कुमार निरंजन, राघवेंद्र प्रताप, सहित तमाम अभियंता उपस्थित रहे।

भूख हड़ताल

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के चतुर्थ चरण आंदोलन के क्रम में मंगलवार को अनपरा तापीय परियोजना मुख्य द्वार के समक्ष 31 अवर अभियंताओं को माला पहना कर धरने पर बैठाया गया। पाली के सदस्यों को छोड़कर क्रमिक अनशन में सभी अभियंता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी