स्वास्थ्य शिविर के साथ जन औषधि सप्ताह का शुभारंभ

जन औषधि केंद्र की सस्ती दवाओं को जन-जन तक पहुंचाने की पीएम मोदी की पहल सोमवार को जन औषधि सप्ताह के शुभारंभ के साथ आगे बढ़ी। तरनि फाउंडेशन फार लाइफ की ओर से रोडवेज रोड स्थित जन औषधि केंद्र पर निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:37 PM (IST)
स्वास्थ्य शिविर के साथ जन औषधि सप्ताह का शुभारंभ
स्वास्थ्य शिविर के साथ जन औषधि सप्ताह का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जन औषधि केंद्र की सस्ती दवाओं को जन-जन तक पहुंचाने की पीएम मोदी की पहल सोमवार को जन औषधि सप्ताह के शुभारंभ के साथ आगे बढ़ी। तरनि फाउंडेशन फार लाइफ की ओर से रोडवेज रोड स्थित जन औषधि केंद्र पर निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ।

फिजिशियन एमडी डा. सर्वजीत कुमार और डा. देवेश खेमका ने मरीजों का जांच-उपचार किया और परामर्श दिया। शुगर, ब्लड प्रेशर की जांच के अलावा मरीजों को निश्शुल्क दवाएं वितरित की गईं। सुबह 11 बजे से शुरू हुए स्वास्थ्य शिविर का समापन अपराह्न तीन बजे हुआ। डा. सर्वजीत कुमार और डा. देवेश खेमका ने मरीजों के जांच-उपचार के साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की किफायती जेनेरिक दवाओं की भी जानकारी दी। डा. सर्वजीत ने कहा कि स्वस्थ भारत की राह जनसेवा से ही खुलेगी और जन औषधि केंद्र इसके एक बड़े माध्यम है। डा. देवेश खेमका ने कहा कि यह वक्त पीएम मोदी की स्वस्थ भारत की पहल को पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का है।

शिविर में सबसे अधिक मरीज शुगर और ब्लड प्रेशर के आए। चिकित्सकों के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें परामर्श दिया। इसके अलावा सभी मरीजों को निश्शुल्क दवाएं वितरित की गईं। इसके अलावा संचारी रोगों से बचने के लिए भी लोगों को जागरूक किया गया। कहा कि स्वच्छता रखकर कई बीमारियों से बचा जा सकता है। जन औषधि केंद्र के फार्मासिस्ट राजेश गौतम और प्रतीक मिश्र ने स्वास्थ्य जांच में सहयोग किया। फाउंडेशन की अध्यक्ष अपर्णा कपूरिया ने शिविर में आए चिकित्सकों, फार्मेसिस्टों और मरीजों का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी