लोकार्पण के बाद भी शुरू नहीं हुआ इंटर कालेज

मुख्यमंत्री के लोकार्पण के ढाई वर्ष बाद भी परासपानी में तैयार राजकीय इंटरमीडिएट कालेज गुरमुरा(कोटा) का संचालन शुरू नहीं हो सका। इससे अभिभावकों व बचों की उम्मीदें टूट रहीं हैं। संचालन से पहले ही सीढि़यां फर्श व दीवारें दरकनी शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:20 PM (IST)
लोकार्पण के बाद भी शुरू नहीं हुआ इंटर कालेज
लोकार्पण के बाद भी शुरू नहीं हुआ इंटर कालेज

जागरण संवाददाता, डाला(सोनभद्र) : मुख्यमंत्री के लोकार्पण के ढाई वर्ष बाद भी परासपानी में तैयार राजकीय इंटरमीडिएट कालेज गुरमुरा(कोटा) का संचालन शुरू नहीं हो सका। इससे अभिभावकों व बच्चों की उम्मीदें टूट रहीं हैं। संचालन से पहले ही सीढि़यां, फर्श व दीवारें दरकनी शुरू हो गई हैं।

चोपन विकास खंड के बड़ी आबादी वाली ग्राम पंचायत कोटा-डाला में एक भी सरकारी इंटर कालेज नहीं होने से छात्र अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। इसको ध्यान में रखते हुए 16 विस्वा में 407.70 लाख रुपये की लागत से गुरमुरा गांव के मध्य परासपानी में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के समीप राजकीय इंटर मीडिएट कालेज का शिलान्यास 26 दिसंबर 2015 को हुआ। सात जुलाई 2018 को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालेज का लोकार्पण किया था। इसके बाद कालेज का संचालन सत्र 2019 से संचालित किए जाने की उम्मीद जग गई थी, लेकिन लोकार्पण के ढाई वर्ष से भी अधिक का समय बीतने के बाद भी कालेज का संचालन शुरू नहीं हो सका। वर्जन--

नवनिर्मित राजकीय इंटरमीडिएट कालेज गुरमुरा(कोटा) को शुरू करने को लेकर शासन से आदेश नहीं आया है। जैसे ही आदेश मिलेगा, संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

-प्रवीण कुमार मिश्रा, जिला विद्यालय निरीक्षक। प्राकृतिक संपदाओं के दोहन से विलुप्त हो रही हरियाली

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : एक तरफ सरकार गरीबी उन्मूलन, पर्यावरण संरक्षा के लिए प्रतिवर्ष व्यापक पैमाने पर अभियान चलाकर सरकारी खजाने से भारी भरकम धनराशि खर्च की जाती है। दूसरी ओर क्षेत्र के वनों एवं नदी नालों से प्रतिदिन प्राकृतिक संपदाओं का दोहन हो रहा है। क्षेत्र के वनों से सैकड़ों टन लकड़ी जलावनी के नाम पर निकालकर बाजारों में नियमित रूप से बेची जा रही है। इससे न सिर्फ प्रतिवर्ष होने वाले पौधारोपण का, बल्कि क्षेत्र के घने जंगलों का अस्तित्व भी सिमटने लगा है।

chat bot
आपका साथी