एंटी रोमियो दल ने संदिग्धों को दी हिदायत

एंटी रोमियो दल ने संदिग्धों को दी हिदायत

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चलाए जा रहे मिशन शक्ति नारी सुरक्षा नारी सम्मान नारी स्वावलंबन के तहत शनिवार को राब‌र्ट्सगंज नगर में विद्यालयों कोचिग सेंटरों सहित सार्वजनिक स्थलों पर शोहदों की धरपकड़ की गई। इन स्थानों पर बेवजह घूम रहे शोहदों का नाम रजिस्टर में पंजीकृत करने के साथ ही हिदायत दी गई। 16 युवाओं को चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 10:01 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चलाए जा रहे मिशन शक्ति नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन के तहत शनिवार को राब‌र्ट्सगंज नगर में विद्यालयों, कोचिग सेंटरों सहित सार्वजनिक स्थलों पर शोहदों की धरपकड़ की गई। इन स्थानों पर बेवजह घूम रहे शोहदों का नाम रजिस्टर में पंजीकृत करने के साथ ही हिदायत दी गई। 16 युवाओं को चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

महिला थाना प्रभारी संतु सरोज के नेतृत्व में शनिवार को राब‌र्ट्सगंज में अभियान चलाया गया। स्कूल कालेजों के आसपास की महिलाओं को जागरूक भी किया गया। उन्हें वूमेन पावर लाइन 1090, महिला हेल्प लाइन 181, एंबुलेंस सेवा 108, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड लाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102 आदि के बारे में जागरूक किया गया। प्रत्येक थानों पर महिला शिकायतकर्ता के लिए स्थापित महिला हेल्प डेस्क के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

अवैध परिवहन में ट्रैक्टर सीज

जासं, विढमगंज (सोनभद्र) : स्थानीय वन रेंज में शनिवार की सुबह बिना कागजात बालू का परिवहन कर रहे एक ट्रैक्टर को वन विभाग की टीम ने शनिवार को सीज कर दिया। रेंजर विजेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बीते कई दिनों से कोरगी, करहिया, जोरूखाड़, मलिया से अवैध ढंग से बालू का खनन व परिवहन होने की शिकायत मिल रही थी। वन विभाग के इस कार्रवाई से अवैध खनन व परिवहन में लगे लोगों में अफरा-तफरी मच गई है। वन विभाग की टीम में भार्गव, लालचंद आदि मौजूद रहे।

दो अभियुक्तों को हुई सजा

जासं, सोनभद्र : जनपद न्यायालय में एनडीपीएस व पाक्सो एक्ट के दो अभियुक्तों के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर उन्हें सजा सुनाई गई है। एनडीपीएस एक्ट मामले में अनपरा निवासी बाबामणि सिंह को जेल में बिताई अवधि व तीन हजार जुर्माने की सजा सुनाई गई है। पाक्सो एक्ट के आरोपित कोरट गांव निवासी लालबहादुर को पांच सौ रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.