दुर्घटना बाहुल्य सड़कों पर संकेतक लगाने के निर्देश

मानव का जीवन अनमोल है इसको सुरक्षित बनाए रखने के निमित्त सभी कारगर कदम उठाएं। पुलिस विभाग द्वारा चिन्हांकित जिले के दुर्घटना बाहुल्य सड़कों के किनारे रोड संकेतक आदि की पर्याप्त व्यवस्था की जाय। जरूरत के मुताबिक रोड लाईट की व्यवस्था के लिए कदम उठाएं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 09:41 PM (IST)
दुर्घटना बाहुल्य सड़कों पर संकेतक लगाने के निर्देश
दुर्घटना बाहुल्य सड़कों पर संकेतक लगाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मानव का जीवन अनमोल है, इसको सुरक्षित बनाए रखने के निमित्त सभी कारगर कदम उठाएं। पुलिस विभाग द्वारा चिह्नाकिंत दुर्घटना बाहुल्य सड़कों के किनारे रोड संकेतक आदि की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

यह बातें जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति एवं यातायात व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहीं। उन्होंने स्कूलों में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम करने के साथ ही स्कूलों से संबंद्ध वाहनों का फिटनेश और वाहन चालकों का परीक्षण नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए। श्री राजलिगम ने कहा कि दुर्घटना बाहुल्य रोड के किनारे सोलर आई कैट, सोलर डोलोनेटर लगाने के साथ आबादी वाले इलाकों के राज्य मार्ग के किनारे रोड लाइट भी लगाए उन्होंने रोड संकेतक जगह-जगह पर प्रदर्शित करने के साथ ही ब्लैक स्पॉट की जगहों की विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। कहा कि जिले में होने वाली दुर्घटनाओं के कारणों को जानने के लिए पुलिस व परिवहन विभाग में एक मास्टर रजिस्टर रखा जाए और दुर्घटनाओं के कारणों की जानकारी करके दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोशिश की जाय। अब तक हुई दुर्घटनाओं में ज्यादातर तेज रफ्तार से वाहन चलाने व लापरवाही की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। कहा कि स्कूली बसों का शत-प्रतिशत पंजीकरण हर हाल में कराया जाय। इस मौके पर एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह, एआरटीओ पीएस राय, एके मिश्रा, वागेश विक्रम सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी