बहुअरा लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

जिले के तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य समाधान दिवस सदर तहसील में आयोजित किया गया। सदर तहसील में जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने विभागीय अधिकारियों के लगे स्टालों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक निर्देश दिया। श्री राजलिगम ने बहुअरा के लेखपाल ज्योति कुमार गुप्ता द्वारा आमजन को परेशान करने पर लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसडीएम को निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 09:31 PM (IST)
बहुअरा लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश
बहुअरा लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले की तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य समाधान दिवस सदर तहसील में आयोजित किया गया। सदर तहसील में जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने विभागीय अधिकारियों के लगे स्टालों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक निर्देश दिया। श्री राजलिगम ने बहुअरा के लेखपाल ज्योति कुमार गुप्ता पर आमजन को परेशान करने पर कार्रवाई करने के लिए एसडीएम को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने मौजूद जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह समाधान दिवसों में प्राप्त मुलाकाती जन शिकायतों का तत्काल गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करें। इस मौके पर कुल 191 शिकायतें सुनते हुए मौके पर ही आठ मामलें निस्तारित हुए। छह टीमें बनाकर भेजी गईं और टीमों द्वारा भी छह मामले निस्तारित किए गए। इस प्रकार कुल 14 मामले निस्तारित हुए और बाकी 177 मामले एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने का निर्देश संबंधितों को दिए।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी यमुनाधर चौहान, पुलिस क्षेत्राधिकारी राज कुमार त्रिपाठी, प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसके उपाध्याय, तहसीलदार विकास पाण्डेय, डीडीओ रामबाबू त्रिपाठी, डीपीआरओ आरके भारती आदि रहे। वहीं दूसरी ओर

अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में दुद्धी में तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने मौके पर 67 मामलों को सुनते हुए मौके पर कुल 10 मामलों को निस्तारित किया। बाकी बचे 57 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया। घोरावल सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस उप जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। उप जिलाधिकारी घोरावल ने 102 फरियादियों के दु:ख-दर्द को सुना और मौके पर आठ मामले निस्तारित किये। बाकी बचे 94 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश संबंधितों को दिया।

chat bot
आपका साथी