क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिलाधिकारी टीके शिबु व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से चतरा ब्लाक के धान क्रय केंद्र बिरधी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं तहसीलदार को जांच के लिए नामित करते हुए डिप्टी आरएमओ को तलब किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:30 PM (IST)
क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ होगी कार्रवाई
क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिलाधिकारी टीके शिबु व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से चतरा ब्लाक के धान क्रय केंद्र बिरधी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। वहीं तहसीलदार को जांच के लिए नामित करते हुए डिप्टी आरएमओ को तलब किया है।

निरीक्षण के दौरान डीएम टीके शिबु ने धान क्रय केंद्र पर उपस्थित कर्मचारी से धान क्रय के लिए बनाए गए रजिस्टर मांगा। कार्मिक पुनीत कुमार पटेल द्वारा बताया गया कि केंद्र पर रजिस्टर उपलब्ध नहीं है। डीएम ने निरीक्षण के दौरान वहां पर ट्रैक्टर के एक ट्राली में धान भरा हुआ पाया, जिसके संबंध में जानकारी चाही तो कोई जानकारी नहीं मिल पाई। धान क्रय केंद्र के बगल रखे हुए धान के संबंध में जानकारी ली तो वहां पर उपस्थित किसान रामचंद्र पाण्डेय द्वारा बताया गया कि यह धान मेरा है और दो दिन से केंद्र पर रखा हुआ है। प्रभारी द्वारा बताया गया कि यहां पर बोरे उपलब्ध न होने के कारण धान की खरीद नहीं की जा सकी है। जिलाधिकारी ने धान की तौल के लिए रखे गये कांटे का निरीक्षण किया तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि कांटा समतल/बराबर स्थिति में न होने के कारण सही वजन नहीं बता रहा है। डीएम ने धान क्रय केंद्र के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार सदर को निर्देशित किया कि वह क्रय केद्र की संघन जांच कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें एवं डिप्टी आरएमओ को निर्देशित किया कि वह उपस्थित होकर इन बिदुओं विस्तृत जानकारी दें तथा क्रय केंद्र पर इस तरह की कमियां मिलने पर संबंधित केंद्र प्रभारी/कार्मिक के खिलाफ कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी