65.5 करोड़ से 61 सड़कें सुधारने की पहल

जागरण संवाददाता सोनभद्र लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड की तरफ से घोरावल क्षेत्र के करीब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:35 PM (IST)
65.5 करोड़ से 61 सड़कें सुधारने की पहल
65.5 करोड़ से 61 सड़कें सुधारने की पहल

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड की तरफ से घोरावल क्षेत्र के करीब 95 किलो मीटर लंबी 61 सड़कों के निर्माण के लिए 65 करोड़ 50 लाख का इस्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया गया है।

घोरावल तहसील क्षेत्र में सड़कों की जर्जरता को लेकर पिछले काफी समय से आवाज उठाई जा रही थी। क्षेत्र की कई सड़कें जर्जर स्थिति में हैं। सड़कों को बनाने के लिए ग्रामीणों की तरफ से धरना प्रदर्शन भी किया जा रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग ने इस्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया है। इससे जल्द ही इन सड़कों की दशा सुधरने की उम्मीद बढ़ गई है। प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से जर्जर सड़कों को बनाने का निर्देश दिया गया है। इससे कि ग्रामीणों को आवागमन करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी न उठाना पड़े। विभाग की तरफ से मुबारकपुर वीरेंद्र प्रजापति के घर से राजेश चौहान के घर तक संपर्क मार्ग, पाड़र संपर्क मार्ग से सुंदर व तिलया में संपर्क मार्ग का निर्माण, करमा ब्लाक के मधुपुर हरैया मेन रोड से कुटिया तक, ग्राम पंचायत पुरखास में तालाब से धोवा बेलन नदी तक, कर्रीबराव से अरूआंव तक, प्राथमिक विद्यालय मझलीबहार से आमडीह में ब्रह्मानंद के घर तक, भगवास विद्यालय से सिद्धी गांव तक, आरजी रोड से ढुठेर गांव से चौहान बस्ती, विकास खंड घोरावल आरजी रोड लोहदरी से लोहदरा बस्ती तक, जमगाई मार्ग से मुडिलाडीह कालोनी दलित बस्ती तक, तिलौली कला दुर्गा मंदिर से बेलाही तक, विकास खंड चोपन ग्राम कोरट से सिरसी तक, कम्हारडीह माइनर से महुअरी तक समेत कुल 61 सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। बोले अधिकारी..

घोरावल विधानसभा क्षेत्र की 61 सड़कों के निर्माण के लिए 65 करोड़ 50 लाख रुपये का स्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया गया है। स्वीकृति मिलते ही सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

- चंद्रप्रकाश, एक्सईएन प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी