गंगा की अविरलता को सामूहिक उपवास

हरिद्वार में 22 जून से गंगा की अविरलता व स्वच्छता के लिए भूख हड़ताल पर बैठे स्वामी सानंद के समर्थन में शनिवार को ¨वढमगंज के सतत वाहिनी नदी के किनारे छठ घाट पर बुद्धिजीवी वर्ग,

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Sep 2018 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 29 Sep 2018 06:41 PM (IST)
गंगा की अविरलता को सामूहिक उपवास
गंगा की अविरलता को सामूहिक उपवास

जागरण संवाददाता, ¨वढमगंज (सोनभद्र): हरिद्वार में 22 जून से गंगा की अविरलता व स्वच्छता के लिए भूख हड़ताल पर बैठे स्वामी सानंद के समर्थन में शनिवार को बुद्धिजीवी वर्ग, अधिवक्ता गण व सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा सामूहिक उपवास किया गया। ¨वढमगंज की सतत वाहिनी नदी के किनारे छठ घाट पर छह घंटे के उपवास के दौरान सभी के द्वारा सफाई की गई।

सोसायटी के अध्यक्ष रमेशचंद ने कहा कि गंगा को मां का दर्जा देते हैं। व्यापक प्रदूषण व गंदगी के कारण गंगा की स्वच्छता प्रभावित हो रही है। डा राज कपूर ¨सह ने कहा कि हम स्वामी जी के साथ हैं। गंगा की स्वच्छता के लिए राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा। प्रधानाचार्य दुर्गेंद्र तिवारी व जितेंद्र तिवारी ने कहा कि हम सभी प्रो. जीडी अग्रवाल जो उत्तराखंड में मां गंगा की अविरल स्वच्छता के लिए आमरण अनशन कर रहे हैं। उनका भी समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक स्वामी सानंद की मांगों को नहीं मान लिया जाता, आंदोलन जारी रहेगा। प्रभात कुमार, वीरेंद्र कुमार, राजकमल, जितेंद्र शर्मा, उदय जायसवाल, डीसी गुप्ता, विकास कुमार, रोशन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी