अवैध बालू भंडारण पर प्रधान सहित तीन पर एफआइआर

बगैर स्वीकृति के बालू को भंडारित कराने के मामले में कोतवाली पुलिस ने सोमवार की रात में बेलवनिया ग्राम पंचायत के प्रधान समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। यह कार्रवाई एसडीएम घोरावल की जांच के बाद खनन विभाग के सर्वेक्षक की तहरीर पर हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 07:17 PM (IST)
अवैध बालू भंडारण पर प्रधान सहित तीन पर एफआइआर
अवैध बालू भंडारण पर प्रधान सहित तीन पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, घोरावल (सोनभद्र) : बगैर स्वीकृति के बालू को भंडारित करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने सोमवार की रात में बेलवनिया ग्राम पंचायत के प्रधान समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। यह कार्रवाई एसडीएम घोरावल की जांच के बाद खनन विभाग के सर्वेक्षक की तहरीर पर हुई।

पुलिस के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग तीन स्थानों पर बालू के अवैध भंडारण की शिकायत मिलने पर उपजिलाधिकारी मनिकंडन ए ने क्षेत्रीय लेखपाल सरदार भगत ¨सह के साथ बेलवनिया, मंदहा व वीरकला गांवों में छापेमारी कर बालू का अवैध भण्डारण पकड़ा। एसडीएम की सूचना पर देररात खनन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। इससे पता चला कि करीब बीस ट्राली बालू का भंडारण अवैध है। अवैध भण्डारण किये गये बालू को सीज कर दिया गया। इस संबंध में खनन सर्वेक्षक योगेश शुक्ला की तहरीर पर वीरकला निवासी वीरेंद्र मौर्या, बेलवनिया के ग्राम प्रधान प्रीतनारायण ¨सह और मंदहा निवासी सुरेंद्र नाथ चौबे के पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी