लापरवाही करने वाले दारोगाओं को सुधरने की नसीहत

पुलिस लाइन चुर्क स्थित सभागार में सोमवार को अपराध समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थानों में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कहा कि बेहतर कार्य करने वाले पुरस्कृत होंगे। उन्होंने कार्य में लापरवाही या शिथिलता बरतने वाले कर्मियों को सुधरने की नसीहत दी। लंबित विवेचनाओं पर नाराजगी जताते हुए कारण जाना और शीघ्र करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 09:33 PM (IST)
लापरवाही करने वाले दारोगाओं को सुधरने की नसीहत
लापरवाही करने वाले दारोगाओं को सुधरने की नसीहत

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : पुलिस लाइन चुर्क स्थित सभागार में सोमवार को अपराध समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थानों में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कहा कि आगे भी बेहतर कार्य करने वाले पुरस्कृत होंगे। उन्होंने कार्य में लापरवाही या शिथिलता बरतने वाले कर्मियों को सुधरने की नसीहत दी। लंबित विवेचनाओं पर नाराजगी जताते हुए कारण जाना और शीघ्र करने का निर्देश दिया।

कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान एसपी किरीट राठोड ने सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी को महिला संबंधी अपराध, हत्या, लूट, दुष्कर्म आदि अपराध रोकने के लिए विशेष रूप से निर्देशित किया गया। समस्त थाना प्रभारियों को थाने पर आने वाले लोगों से मृदुल व्यवहार व समस्या सुनकर त्वरित निस्तारण, थाना क्षेत्र में एंटी रोमियो को सक्रिय करने, डिजीटल वालंटियर के साथ गोष्ठी, अनुसूचित जाति/जनजाति से संबंधित अपराध की रिपोर्ट की विशेष जांच प्रकोष्ठ में उपलब्ध कराकर लाभ के लिए आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। थानों पर लंबित प्रार्थना पत्र, वारण्ट, विवेचना, हिस्ट्रीशीटर के डीजिटल सत्यापन, सक्रिय अपराधियों की सूची, गैंगस्टर एक्ट में धारा 14(1) के अन्तर्गत संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई, थानों पर लम्बित मामलों के निस्तारण आदि के लिए निर्देश किया गया।

chat bot
आपका साथी