चरागाह की भूमि पर कब्जा कर हो रहा अवैध निर्माण

पन्नूगंज के पिथौरी गांव में चरागाह की भूमि पर कब्जा को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी देखी जा रही है। चरागाह की भूमि से कब्जा हटाए जाने के लिए ग्रामीणों ने कई बार लिखित शिकायती पन्नूगंज थाना तहसील दिवस व जनसुनवाई पोर्टल पर की गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से कब्जा धारियों द्वारा अतिक्रमण का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:03 PM (IST)
चरागाह की भूमि पर कब्जा कर हो रहा अवैध निर्माण
चरागाह की भूमि पर कब्जा कर हो रहा अवैध निर्माण

जागरण संवाददाता, रामगढ़ (सोनभद्र) : पन्नूगंज के पिथौरी गांव में चरागाह की भूमि पर कब्जा को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी देखी जा रही है। चरागाह की भूमि से कब्जा हटाए जाने के लिए ग्रामीणों ने कई बार लिखित शिकायती पन्नूगंज थाना, तहसील दिवस व जनसुनवाई पोर्टल पर की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से कब्जा धारियों द्वारा अतिक्रमण का दायरा बढ़ाया जा रहा है।

चतरा क्षेत्र के पिथौरी गांव में चारागाह की भूमि पर गांव के ही कुछ लोगों की तरफ से 15 वर्षों से कब्जा करके अवैध निर्माण व जोत-कोड़ का की जा रही है। शिकायत पर राजस्व विभाग के कर्मी नापी कर वापस चले गए, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। गांव के आलोक सिंह, ध्यानचंद, तेज प्रताप मौर्य, केदार बियार, विशाल सिंह, अश्विनी सिंह, राहुल सिंह, अंबिका मौर्य अन्य ने बताया कि लगभग माह भर पूर्व हल्का लेखपाल की तरफ से नोटिस चस्पा कर अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया। तय तारीख बीत जाने के बावजूद कोरम पूर्ति करते हुए गांव में भेजे गए एक पुलिस कर्मी ने सिर्फ यह कह कर चला गया कि चारागाह की भूमि से अवैध कब्जा को हटा लिया जाए। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराते हुए चरागाह की भूमि पर हुए अवैध निर्माण व कब्जे को हटाने की मांग की। इस संबंध में सदर एसडीएम डा.केएस पांडेय से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

chat bot
आपका साथी