दवा कम होने का बहाना बना कोई अधिक रुपये मांगे तो करें शिकायत

वैश्विक महामारी के दूसरे लहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में तमाम लोग आपदा में भी अवसर तलाश कर जेब भरने की फिराक में पड़़ गए हैं। कोरोना में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन समेत कई दवाओं की मांग बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:21 PM (IST)
दवा कम होने का बहाना बना कोई अधिक रुपये मांगे तो करें शिकायत
दवा कम होने का बहाना बना कोई अधिक रुपये मांगे तो करें शिकायत

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : वैश्विक महामारी के दूसरे लहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में तमाम लोग आपदा में भी अवसर तलाश कर जेब भरने की फिराक में पड़़ गए हैं। कोरोना में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन समेत कई दवाओं की मांग बढ़ गई है। तमाम दुकानदार उसकी बाजार में उपलब्धता कम होने की बात कहकर लोगों की जेब कुतरने की कोशिश में लगे हुए हैं।

ड्रग्स इंस्पेक्टर संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में चार दिनों से लगातार मेडिकल स्टोर की जांच की जा रही है। सभी को हिदायत दी गई है कि कोरोना से बचाव या रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं की कमी न होने पाए। इसकी कालाबाजारी या फिर कमी दिखा कर ब्लैब मार्केटिग भी बर्दाश्त नहीं होगी। बताया कि दो दिनों में घोरावल, शाहगंज व राब‌र्ट्सगंज क्षेत्र की दवा की दर्जन भर दुकानों की जांच की गई। उनके बिक्री व खरीद का मिलान किया गया है। उन्होंने विटामिन की दवाओं की उपलब्घता बनाए रखने का निर्देश मेडिकल स्टोर संचालकों को दिया है।

इस नंबर पर करें फोन

ड्रग्स इंस्पेक्टर संदीप कुमार गुप्ता ने आम जनता से अपील की है कि यदि मेडिकल स्टोर पर किसी तरह की अनियमितता मिलती है या दवा कम होने का बहाना कर अधिक रुपये लिया जाता है तो उनके मोबाइल नंबर 7570066111 पर तत्काल सूचना दें।

chat bot
आपका साथी