पत्थर खदान शुरू होने से रोष , ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

- ¨वढमगंज थाना क्षेत्र के केवाल ग्राम पंचायत का मामला जासं, ¨वढमगंज (सोनभद्र) : थाना क्षेत्र के केवाल ग्राम पंचायत के रासपहरी पहाड़ी पर पत्थर खदान शुरू करने का विरोध में मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण लामबंद होकर खदान के पास जमकर नारेबाजी किया। नारेबाजी करने के बाद ग्रामीणों ने लामबंद होकर तहसील पर अवैध खनन से होने वाले दुष्परिणाम व बिना सीमांकन किए ठेकेदार की मनमानी के बाबत प्रार्थ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 09:42 PM (IST)
पत्थर खदान शुरू होने से रोष , ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
पत्थर खदान शुरू होने से रोष , ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जासं, ¨वढमगंज (सोनभद्र) : थाना क्षेत्र के केवाल ग्राम पंचायत के रासपहरी पहाड़ी पर पत्थर खदान शुरू करने के विरोध में मंगलवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण लामबंद होकर खदान के पास पहुंचे और नारेबाजी। इसके बाद दुद्धी तहसील पहुंचकर खनन से होने वाले दुष्परिणाम व बिना सीमांकन किए ठेकेदार की मनमानी के बाबत प्रार्थना पत्र अधिकारी को दिया।

ग्रामीणों ने कहा कि शुरू किए गए पत्थर खदान का हम विरोध करते हैं। कहा कि बिना सीमांकन कराए ही ठेकेदार ने काम शुरू कर दिया है। पहाड़ी पर दिन-रात काम चल रहा है। पहाड़ी से सटे किसानों की भूमि है। इसमें फसल लगी है। रामकुमार ने कहा कि खदान शुरू करने से पहले इस खदान का सीमांकन होना जरूरी था लेकिन बिना सीमांकन के ही पहाड़ी पर काम शुरू कर दिया गया है। विरोध करने पर हमें धमकाया जा रहा है। इसे लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। कहा कि खनन से ग्रामीण के घरों व फसलों को काफी नुकसान हो रहा है। कहा कि जब तक अधिकारी आकर खदान का सीमांकन नहीं कराते, लोगों को होने वाली क्षति की प्रतिपूर्ति नहीं करते हैं तब तक किसी भी सूरत में खनन नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान विजय कुमार, अर्जुन कुमार, अरुण गुप्ता, कैलाश कुमार, उदय कुमार, दुर्गा देवी, सरोज देवी सहित अन्य ग्रामीण मौके पर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी