जर्जर तार व ट्रि¨पग से उपभोक्ता बेहाल

म्योरपुर ब्लाक अंतर्गत नधिरा सब स्टेशन से 33/11 हजार केवीए का जर्जर तार, बिजली उपकरणों की दु‌र्व्यस्था, हाई-लो वोल्टेज, ओवरलोड की सप्लाई व बार-बार ट्रि¨पग व बिजली उपकरणों के आये दिन खराब रहने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 04:52 PM (IST)
जर्जर तार व ट्रि¨पग से उपभोक्ता बेहाल
जर्जर तार व ट्रि¨पग से उपभोक्ता बेहाल

जासं, बीजपुर (सोनभद्र) : म्योरपुर ब्लाक क्षेत्र के नधिरा सबस्टेशन से 33/11 हजार केवीए के जर्जर तार, बिजली उपकरणों की दु‌र्व्यवस्था, हाई व लो वोल्टेज, ओवरलोड की सप्लाई, बार-बार ट्रि¨पग व बिजली उपकरणों के खराब रहने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने बताया कि इन समस्याओं के चलते लगभग चार दिनों में सेंदुर, बकरिहवा, नेमना, ¨पडारी, अंजानी, जरहां व अन्य गांवों के सैकड़ों बिजली उपकरण जल चुके हैं। पोल तिरछे होने से तार लटके हुए हैं। इससे बिजली अक्सर गायब रहती है।

बिजली कर्मी जुगाड़ से कभी-कभार आपूर्ति बहाल कर देते हैं लेकिन फिर वही स्थिति बन जाती है। आलम यह है कि बिजली के अभाव में उपभोक्ता मोबाइल चार्ज करने के लिए तरस जा रहे हैं। बरसात में कीड़े-मकोड़ों का भी लोगों को डर सता रहा है। छात्र-छात्राएं अंधेरे में पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। कोटेदार किरोसिन ऑयल भी समुचित रूप से नहीं दे रहे हैं। सक्षम अभिभावक किरोसिन खरीदकर ढिबरी व लालटेन के सहारे अपने बच्चों को पढ़ाने को विवश हैं। क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूर्णतया चरमरा गई है। इस सबस्टेशन से लगभग एक लाख आबादी को बिजली मिल रही थी लेकिन अब जर्जर तार व बिजली उपकरण क्षतिग्रस्त है। संबंधित अधिकारी के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है। संतोष कुमार शर्मा, धीरेंद्र कुमार, विजय ¨सह, लल्लूराम समेत दर्जनों बिजली उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए विद्युत व्यवस्था बहाल किए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी