चार वर्ष पहले घरों में लगा मीटर, तार व पोल नदारद

जागरण संवाददाता डाला(सोनभद्र) चार वर्ष पूर्व घरों में विद्युत मीटर लगने के बाद भी तार व पोल नहीं लगाया है। इसको लेकर चोपन ब्लाक के ग्राम पंचायत कोटा व पनारी के ग्रामीणों ने गुरुवार को प्रदर्शन कर मीटर वापस करने की बात कही। इस दौरान चेतावनी दी अगर शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:22 PM (IST)
चार वर्ष पहले घरों में लगा मीटर, तार व पोल नदारद
चार वर्ष पहले घरों में लगा मीटर, तार व पोल नदारद

जागरण संवाददाता, डाला(सोनभद्र) : चार वर्ष पूर्व घरों में विद्युत मीटर लगने के बाद भी तार व पोल नहीं लगाया है। इसको लेकर चोपन ब्लाक के ग्राम पंचायत कोटा व पनारी के ग्रामीणों ने गुरुवार को प्रदर्शन कर मीटर वापस करने की बात कही। इस दौरान चेतावनी दी अगर शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। ग्रामीणों के लिए सौभाग्य योजना अब दुर्भाग्य योजना बनती जा रही है। इसको लेकर ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है।

विभागीय क्रियाकलापों के कारण ही सरकार की महत्वाकांक्षी योजना फ्लाप साबित हो रही है। चोपन विकास खंड के ग्राम पंचायत कोटा व पनारी के कुछ टोलों में सौभाग्य योजना लोगों के घरों तक पहुंचने से पहले ही धड़ाम हो गई है। पनारी ग्राम पंचायत के परासपानी टोला निवासी रामअधार, श्रीराम, सुनील कुमार, विश्वनाथ, परासपानी के दक्षिण क्षेत्र में निवासी सूरजलाल, नन्हें, भगवान दास, बैजनाथ, सोमारू, शिरी, दासे, हरि, कौशल्या, लक्ष्मण, श्रवण, मंगरू, रामकिशुन, धमेंद्र आदि ग्रामीणों के घरों में सौभाग्य योजना अंतर्गत 2018-19 में विभाग द्वारा मीटर लगा दिया गया। चार वर्ष बाद भी न तो विद्युत पोल लगा और न ही बिजली का तार ही खींचा गया। इससे ग्रामीणों के घरों तक अब तक बिजली नहीं पहुंच सकी है। लोगों ने बताया कि उनके घरों से महज चार-पांच सौ मीटर की दूरी पर पोल तार लगा दिया गया, लेकिन उनके घरों तक नहीं पहुंची। संबंधित विभाग की उदासीनता से परेशान लोग घरों में बिजली आने की आस छोड़कर अपने घरों में लगा विद्युत मीटर को उखाड़कर विभाग को वापस करने की बात कह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी