पेड़ तले मिला छांव

रविवार को प्रदेश में लगे 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के चलते नागरिकों को एक बार फिर से लाकडाउन की आहट मिलने से उनकी बेचैनी बढ़ गई है। हालांकि रविवार को आवश्यक सेवाएं जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:30 PM (IST)
पेड़ तले मिला छांव
पेड़ तले मिला छांव

जागरण संवाददाता, अनपरा : रविवार को प्रदेश में लगे 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू के चलते नागरिकों को एक बार फिर से लाकडाउन की आहट मिलने से उनकी बेचैनी बढ़ गई है। हालांकि रविवार को आवश्यक सेवाएं जारी रही।

भाठ क्षेत्र स्थित मिर्चाधुरी, गुलालीडीह, मेडरदह, बेनीदह, डयनिया आदि टोलों से भारी संख्या में दूधिए अनपरा नगर क्षेत्र में दूध लेकर आते हैं। रविवार को भी सुबह 10 बजे तक दूधियों की टोली द्वारा क्षेत्र में दूध दिया गया। पूर्व में दूध देने के बाद वे बाजार में चाय-नाश्ता कर कुछ समय आराम करते थे, लेकिन रविवार को बाजार बंद होने से उनके समक्ष गंभीर संकट उत्पन्न हो गया। प्रचंड धूप व गर्मी से व्याकुल दूध कारोबारियों ने वापसी के दौरान सड़क किनारे स्थित पेड़ों की छाया तले कुछ समय विश्राम किया। पिछले साल लाकडाउन के दौरान हुई भीषण क्षति को याद कर दूध कारोबारियों ने कहा कि सरकार को लाकडाउन का वैकल्पिक रास्ता अख्तियार करना चाहिए, क्योंकि एक बार लाकडाउन से टूटे आम नागरिक दूसरे लाकडाउन को सहने की स्थिति में नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी