कोविड अस्पताल में ड्यूटी न करने पर पांच सफाई कर्मी निलंबित

कोविड वार्ड में साफ-सफाई के लिए लगाए गए सफाई कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी न करना शनिवार को भारी पड़ गया। लगातार आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने तत्काल प्रभाव से सभी पांच सफाई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। कहा कि अगर शासन के दिशा-निर्देशों का कोई पालन नहीं करेगा तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:54 PM (IST)
कोविड अस्पताल में ड्यूटी न करने पर पांच सफाई कर्मी निलंबित
कोविड अस्पताल में ड्यूटी न करने पर पांच सफाई कर्मी निलंबित

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोविड वार्ड में साफ-सफाई के लिए लगाए गए सफाई कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी न करना शनिवार को भारी पड़ गया। लगातार आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने तत्काल प्रभाव से सभी पांच सफाई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। कहा कि अगर शासन के दिशा-निर्देशों का कोई पालन नहीं करेगा तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

घोरावल ब्लाक के ग्राम पंचायत खैरा के सफाई कर्मचारी जितेंद्र कुमार व विकास, कन्हारी ग्राम पंचायत के सफाई कर्मी प्रभाकर सिंह, नगवां ब्लाक के बाराडाड़ ग्राम पंचायत के सफाई कर्मी सत्यप्रकाश सिंह व पड़री के सफाई कर्मी विशंभर सिंह को कार्य में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। डीपीआरओ ने बताया कि जिला संयुक्त चिकित्सालय में ड्यूटी लगाए जाने के बाद कार्यस्थल पर उपस्थित न होने पर यह कार्रवाई की गई है। इसके अलावा वैश्विक महामारी कोरोना में भी अपने कर्तव्य से दूर रहने, सफाई कर्मी के पद के अनुरूप कार्य न करने पर यह कदम उठाया गया है। कहा कि जिले में कार्यरत सभी कर्मचारी अगर अपने दायित्व का सही ढंग से निर्वहन नहीं करते हैं तो उनकी जांच कराते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। डीपीआरओ के इस कदम से सफाई कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी