पुलिया निर्माण के लिए पांच घंटे का ब्लाक

गढ़वा रोड जंक्शन से ¨वढमगंज होते हुए चोपन जाने वाली रेल मार्ग के दोहरीकरण व विद्युतीकरण के काम में तेजी लाने के लिए मंगलवार को पांच घंटे का ब्लाक लिया गया। सुबह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 06:06 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:29 PM (IST)
पुलिया निर्माण के लिए पांच घंटे का ब्लाक
पुलिया निर्माण के लिए पांच घंटे का ब्लाक

जासं, ¨वढमगंज (सोनभद्र) : गढ़वा रोड जंक्शन से ¨वढमगंज होते हुए चोपन जाने वाले रेल मार्ग के दोहरीकरण व विद्युतीकरण के काम में तेजी लाने के लिए मंगलवार को पांच घंटे का ब्लाक लिया गया। सुबह 8.50 से दोपहर 1.50 तक लिए गए ब्लाक के कारण त्रिवेणी ¨लक एक्सप्रेस जो चोपन से गढ़वा रोड तक जाती है उसे निरस्त कर दिया गया। नियमित यात्रा करने वाले यात्रियों को ट्रेन के निरस्त होने के कारण तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा।

¨वढमगंज रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर धीरज कुमार ने बताया कि करीब पांच घंटे के ब्लाक के दौरान ग्राम पंचायत हरनाकछार में चल रहे अंडरग्राउंड रेलवे क्रा¨सग का कार्य पूरा किया गया। बताया कि ब्लाक समाप्त होते ही शक्तिपूंज एक्सप्रेस को उसके अगले गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। श्री कुमार ने बताया कि दोहरीकरण व विद्युतीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। इस दौरान मुख्य मार्ग को पार करने वाले रेलवे लाइन के पास अंडरग्राउंड पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है ताकि यातायात व्यवस्था में किसी तरह की कोई समस्या न उत्पन्न हो। इसी क्रम में यह ब्लाक लिया गया था। गढ़वा से चोपन रेलवे लाइन के दोहरीकरण व विद्युतीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। जिसके तहत पुराने पुलिया व रेलवे क्रा¨सग को अंडरग्राउंड करने का काम भी चल रहा है। इस दौरान उक्त मार्ग पर रेल यातायात भी संचालित किया जा रहा है। मंगलवार को ट्रैक के नीचे गॉडर लगाने के लिए पांच घंटे का ब्लाक लिया गया था, जिसके क्रम में ¨वढमगंज रेलवे स्टेशन के पास स्थित तीन पुलिया का मरम्मत कार्य किया गया।

chat bot
आपका साथी