प्रतिदिन पांच ग्राम पंचायतों को करें सैनिटाइज

जनपद में कोरोना के संक्रमण को गांव में फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान तेज कर दिया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायतों को निर्देशित किया है कि प्रतिदिन कम से कम पांच ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान व सैनिटाइजेशन करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:00 PM (IST)
प्रतिदिन पांच ग्राम पंचायतों को करें सैनिटाइज
प्रतिदिन पांच ग्राम पंचायतों को करें सैनिटाइज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जनपद में कोरोना के संक्रमण को गांव में फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान तेज कर दिया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायतों को निर्देशित किया है कि प्रतिदिन कम से कम पांच ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान व सैनिटाइजेशन करें। चेतावनी दी कि किसी भी ग्राम पंचायत में कमियां पाई जाती हैं तो तत्काल संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

डीपीआरओ ने बुधवार को सदर ब्लाक के ग्राम पंचायत सेमर में निगरानी टीम, सैनिटाइजेशन एवं सफाई अभियान का निरीक्षण किया। उस दौरान गांव में सैनिटाइजेशन का कार्य चलता हुआ पाया गया। निगरानी टीम घर-घर जाकर थर्मल स्कैनर से लोगों को चेक कर रही थी। जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया कि सभी राजस्व गांव को विधिवत सैनिटाइज कराया जाए। सफाई अभियान में कोई कोताही न बरती जाए उक्त के पश्चात जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा विकास खंड चतरा के ग्राम पंचायत रामगढ़ का निरीक्षण किया। सहायक विकास अधिकारी पंचायत को निर्देशित किया कि रोस्टर बनाकर सभी ग्राम पंचायतों में सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान सुनिश्चित कराएं अन्यथा सचिव व एडीओ पंचायत पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सहायक विकास अधिकारी पंचायत राब‌र्ट्सगंज कृपाशंकर शुक्ल, सहायक विकास अधिकारी पंचायत चतरा सुधाकर राम, डीपीसी अनिल केशरी आदि रहे। डीपीआरओ ने व्यवस्था का जाना हाल, कस्बे में हुआ सैनिटाइजेशन

जागरण संवाददाता, रामगढ़(सोनभद्र) : कोरोना महामारी को देखते हुए शासन-प्रशासन की तरफ से साफ-सफाई, शारीरिक दूरी का पालन, मास्क लगाने आदि की अपील की जा रही है। डीपीआरओ विशाल सिंह ने विकास खंड चतरा क्षेत्र के रामगढ़ कस्बे का बुधवार की दोपहर निरीक्षण किया। इस दौरान रामगढ़ कस्बे में खंड विकास अधिकारी चतरा उमेश सिंह, एडीओ पंचायत सुधाकर राम की मौजूदगी में पूरे कस्बे को सैनिटाइज व साफ सफाई कराया गया। डीपीआरओ ने बताया कि महामारी से बचने के लिए अन्य गाइडलाइन के साथ-साथ अपने आसपास की सफाई भी सुनिश्चित करने की व्यवस्था हमें करनी होगी। बिना सहयोग के हम इस महामारी पर काबू नहीं पा सकते।

chat bot
आपका साथी