अनुपस्थित मिले सेवायोजन विभाग के पांच कर्मी

अधिकारियों व कर्मचारियों के समय से कार्यालय न पहुंचने व पहुंचने के बाद वहां से दूसरे जगह बगैर किसी को सूचना दिए ही चले जाने की मिल रही सूचनाओं पर मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने मंगलवार को गंभीरता दिखाया। उन्होंने सेवा योजन कार्यालय पहुंचकर जांच किया तो अधिकारी सहित कुल पांच लोग अनुपस्थित मिले। ऐसे में उनका एक-एक दिन का वेतन काटने का निर्देश देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 07:46 PM (IST)
अनुपस्थित मिले सेवायोजन विभाग के पांच कर्मी
अनुपस्थित मिले सेवायोजन विभाग के पांच कर्मी

जासं, सोनभद्र : अधिकारियों व कर्मचारियों के समय से कार्यालय न पहुंचने व पहुंचने के बाद भी वहां से दूसरी जगह बगैर किसी को सूचना दिए ही चले जाने की मिल रही सूचनाओं को मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने मंगलवार को गंभीरता से लिया। उन्होंने सेवायोजन कार्यालय पहुंचकर जांच की तो अधिकारी सहित कुल पांच लोग अनुपस्थित मिले। ऐसे में उनका एक-एक दिन का वेतन काटने का निर्देश देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

सीडीओ सुबह के समय ही डीडीओ को साथ लेकर लोढ़ी स्थित सेवायोजन कार्यालय पहुंचे। वहां पहुंचे तो सेवायोजन अधिकारी व चार कर्मचारी अनुपस्थित मिले। ऐसे में वह नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल डीडीओ रामाबाबू त्रिपाठी को निर्देश दिया कि जो लोग भी अनुपस्थित हैं उनका एक-एक दिन का वेतन काटा जाए। साथ ही सभी अनुपस्थित लोगों से स्पष्टीकरण लिया जाय कि क्या वजह रही कि वे अनुपस्थित रहे। सीडीओ के इस कार्रवाई से अन्य विभागों में भी हड़कंप की स्थिति देखी गई। सीडीओ ने बताया कि अधिकारियों व कर्मचारियों को समय से कार्यालय पहुंचने के लिए जरूरी निर्देश दिया गया है। अगर इसके बाद भी कोई लापरवाही करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी