घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रतहरा गांव में रविवार की रात करीब 11 बजे अचानक लगी आग से घर में रखे करीब डेढ़ लाख रुपये के गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गए। भुक्तभोगी ने लेखपाल व पुलिस को सूचना देकर मुआवजा दिलाने की मांग किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:13 PM (IST)
घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक
घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

जासं, रामगढ़ (सोनभद्र): पन्नूगंज थाना क्षेत्र के रतहरा गांव में रविवार की रात करीब 11 बजे अचानक लगी आग से गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गई। भुक्तभोगी ने बताया डेढ़ लाख का सामान जला है। लेखपाल व पुलिस को सूचना देकर मुआवजा दिलाने की मांग की है।

बताया जाता है कि छप्पर से बनाए गए घर में अचानक आग लग गई। भुक्तभोगी कैलाश पासवान ने बताया कि खाना खाकर रात करीब दस बजे सभी लोग सो गए। 11 बजे के आस-पास घर के ठीक सामने बने एक अन्य घर में जिसमें बाइक, पंपिग सेट, सेक्शन पाइप, गेहूं, चावल, लगभग 40 क्विंटल प्याज, रजाई, गद्दा समेत अन्य गृहस्थी का सामान रखा था सब जलकर राख हो गया। संयोग ही था कि हम सभी घर के सदस्य गर्मी की वजह से घर के बाहर सोए थे। बताया कि जब तक नींद खुली तब तक नुकसान काफी ज्यादा हो चुका था। उन्होंने शार्टसर्किट से आग लगने की आशंका जताई। कहा कि इस घटना के बारे में पुलिस और लेखपाल दोनों को बता दिया है। उन्होंने मुआवजे की मांग की। बता दें कि हर वर्ष आग की घटनाओं में लोगों का नुकसान होता है। बावजूद इसके समय पर फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच पाता। इसका स्टेशन राब‌र्ट्सगंज, घोरावल, दुद्धी व चोपन में ही है।

chat bot
आपका साथी