उपायुक्त समेत पांच के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

भ्रष्टाचार के मामले में उपायुक्त (श्रम रोजगार) सहित पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी। उपसचिव रमेश चंद्र मिश्र ने जिलाधिकारी को आदेशित किया है कि उपायुक्त सहित पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराएं। उपायुक्त को कुछ दिन पूर्व ही इसी मामले में निलंबित किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:07 PM (IST)
उपायुक्त समेत पांच के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी
उपायुक्त समेत पांच के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : भ्रष्टाचार के मामले में उपायुक्त (श्रम रोजगार) सहित पांच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी। उपसचिव रमेश चंद्र मिश्र ने जिलाधिकारी को आदेशित किया है कि उपायुक्त सहित पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराएं। उपायुक्त को कुछ दिन पूर्व ही इसी मामले में निलंबित किया गया था। रमेश चंद्र ने फर्म मेसर्स राकेश को काली सूची में डालते हुए फर्म द्वारा कराए गए सभी कार्यों के भुगतान को रोकने का आदेश दिया है। उन्होंने तेजभान सिंह उपायुक्त (श्रम रोजगार), प्रकरण से संबंधित ग्राम विकास अधिकारी, लेखाकार चंद्रकांत द्विवेदी, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अभियंता, संबंधित ठेकेदार पर तत्काल प्रभाव से एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

मुख्य विकास अधिकारी डा. अमित पाल शर्मा ने बताया कि उप सचिव के पत्र के बाद सभी संबंधितों पर किसी सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया जाए, इसके लिए विधिक जानकारी एकत्रित की जा रही है। बताया कि एक-दो दिन के अंदर सभी के ऊपर मुकदमा पंजीकृत कर दिया जाएगा। कहा कि किसी भी तरह के भ्रष्टाचार मे. लिप्त अधिकारी हो या फिर कर्मचारी सभी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 17 फरवरी को हुए थे निलंबित

अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर एक फर्म को ब्लैक लिस्ट करने व अन्य कार्यों में मानक की अनदेखी करने पर तेजभान सिंह उपायुक्त (श्रम रोजगार) को निलंबित किया गया था। शासन स्तर से निलंबन की पुष्टि मुख्य विकास अधिकारी डा. अमित पाल शर्मा ने की थी। उन्होंने बताया था कि जनपद में ही पूर्व में डीसी मनरेगा ने कार्य अधिकार से बाहर जाकर मनरेगा से जुड़ी फर्म को ब्लैक लिस्टेड कर दिया था। फर्म से जुड़े लोगों ने इसकी शिकायत शासन स्तर पर अधिकारियों से की थी। जिसकी जांच मंडलीय अधिकारी द्वारा की गई। जांच में लापरवाही की पुष्टि होने पर मनरेगा उपायुक्त को निलंबित किया गया। इसके अलावा एक-दो आरोप और भी उनके ऊपर थे।

chat bot
आपका साथी