धोखाधड़ी के मामले में दंपती पर एफआइआर

राब‌र्ट्सगंज तहसील क्षेत्र के एक दंपती ने तथ्यों को छिपाते हुए राज्य सरकार के पक्ष में भूमि का बैनामा कर दिया। जबकि उस जमीन को पहले ही बेचा जा चुका था। ऐसे में इस धोखाधड़ीपूर्ण कार्य की जब जांच हुई तो मामले का खुलासा हुआ। तहसीलदार राब‌र्ट्सगंज विकास पांडेय ने तहरीर देकर पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 08:32 PM (IST)
धोखाधड़ी के मामले में दंपती पर एफआइआर
धोखाधड़ी के मामले में दंपती पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज तहसील क्षेत्र के एक दंपती ने तथ्यों को छिपाते हुए राज्य सरकार के पक्ष में भूमि का बैनामा कर दिया। जबकि उस जमीन को पहले ही बेचा जा चुका था। ऐसे में इस धोखाधड़ीपूर्ण कार्य की जब जांच हुई तो मामले का खुलासा हुआ। तहसीलदार राब‌र्ट्सगंज विकास पांडेय ने तहरीर देकर पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि शिव कुमारी व राजकुमार निवासी रौप ने पहले अपनी भूमि को अन्य लोगों के नाम से बैनामा किया था। इसके बाद जब राज्य सरकार ने भूमि लेने की प्रक्रिया शुरू किया तो उसमें भी उसी गाटा संख्या और रकबे की भूमि को बैनामा कर दिया। उस दौरान इनके द्वारा तथ्यों को छिपाकर रखा गया। इस मामले की जानकारी जब तहसीलदार को हुई तो उन्होंने इसकी विस्तृत जांच की। जांच में पता चला कि 11 माह पहले ही इस भूमि का बैनामा किया जा चुका था। इस लिए धोखाधड़ी मानते हुए दोनों के खिलाफ कोतवाली राब‌र्ट्सगंज में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

chat bot
आपका साथी