मासूमों के ऊपर से उठ गया पिता का साया

राब‌र्ट्सगंज स्थित फ्लाईओवर पर शनिवार की रात डिवाइटर से टकराकर पिकअप पलटने से मधुपुर के चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। युवकों की मौत की सूचना पर बाजार में सनसनी फैल गई। मरने वाले युवकों के अभी दस वर्ष से भी कम उम्र के बच्चे हैं। कम उम्र में ही मासूमों के सिर से पिता का साया उठ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:47 PM (IST)
मासूमों के ऊपर से उठ गया पिता का साया
मासूमों के ऊपर से उठ गया पिता का साया

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज स्थित फ्लाईओवर पर शनिवार की रात डिवाइटर से टकराकर पिकअप पलटने से मधुपुर के चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। युवकों की मौत की सूचना पर बाजार में सनसनी फैल गई। मरने वाले युवकों के अभी दस वर्ष से भी कम उम्र के बच्चे हैं। कम उम्र में ही मासूमों के सिर से पिता का साया उठ गया। मौत की जानकारी के बाद जो भी इनके घर पहुंच रहा था, बच्चों को देखकर उनकी आंखें भर जा रही थी।

मधुपुर बाजार के दो युवक दशरथ व राजेश पटेल पिकअप पर अंबिकापुर से कटहल लादकर वाराणसी जा रहे थे। इसी दौरान राब‌र्ट्सगंज फ्लाईओवर पर डिवाइडर से पिकअप टकराने के बाद पलटने से दोनों की मौत हो गई। इसकी जानकारी होते ही परिजनों का रो कर बुरा हाल हो गया। राजेश पटेल की तीन बेटियां है। जो सभी 10 वर्ष के नीचे हैं। राजेश तीन भाईयों में सबसे छोटा था। सभी अलग-अलग रहते हैं। राजेश की मासूम बेटियों के पढ़ाई लिखाई का जीविकोपार्जन कौन करेगा, इनका जीवन अनाथ बेसहारा हो गया। इन मासूम बेटियों की पालन पोषण की जिम्मेदारी पिता के उपर ही निर्भर थी। इसी तरह दशरथ को आठ साल की एक लड़की है जिसका नाम लवली है। वहीं दो लड़के आयुष (5 वर्ष) है और गुड्डू (3 वर्ष) हैं। दोनों युवकों व्यवसाय करके परिवार का पालन पोषण करते थे। इनके मरने के बाद अब बच्चों की पूरी जिम्मेदारी उनके मां के उपर आ गई है। भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य उमाशंकर सिंह, जय किशन प्रजापति, सुरेश केसरी, आरबीएस पटेल, श्रवण कुमार सिंह, सीताराम पटेल, जय प्रकाश सिंह आदि ने प्रशासन से मासूम बच्चों की देखभाल व पढ़ाई की व्यवस्था कराए जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी