गेहूं खरीद नहीं होने के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगाते हुए किसानों ने शनिवार को पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के नेता गिरीश पांडेय के नेतृत्व में राब‌र्ट्सगंज के मंडी परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने आरोप लगाया कि टोकन जारी होने के बाद भी खरीद नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:17 PM (IST)
गेहूं खरीद नहीं होने के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन
गेहूं खरीद नहीं होने के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : गेहूं खरीद में अनियमितता का आरोप लगाते हुए किसानों ने शनिवार को पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के नेता गिरीश पांडेय के नेतृत्व में राब‌र्ट्सगंज के मंडी परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने आरोप लगाया कि टोकन जारी होने के बाद भी खरीद नहीं हो रही है।

गिरीश पांडेय ने बताया कि सलैयां, उंचडीह मिनी सचिवालय क्रय केंद्र पर खड़े कैथी गांव के कई किसानों का धान टोकन जारी होने के बाद भी नहीं खरीदा जा रहा है। किसान अरविद ने बताया कि उनको गेहूं बेचने के लिए 15 अप्रैल का टोकन मिला था, लेकिन अभी तक खरीद नहीं हो सकी। इसी तरह रजपुरवा गांव की महिला किसान का टोकन 22 अप्रैल के लिए पोर्टल से जारी किया गया था, बावजूद इसके अभी तक गेहूं नहीं खरीदा जा सका। इस बावत सलैयां व उंचडीह मिनी सचिवालय क्रय केद्र प्रभारी ने बताया कि बताया कि भंडारण क्षमता कम है। समय से परिवहन ठेकेदार द्वारा उठान नहीं कराए जाने से खरीद प्रभावित चल रही है। इसी तरह राब‌र्ट्सगंज मंडी परिसर में कई ट्रैक्टर खड़ा हैं, उसके बावजूद खरीद नहीं हुई। किसानों ने मंडी परिसर में गेंहू खरीद में अनियमितता तथा शिथिलता का आरोप लगाये हुए विरोध प्रदर्शन किया। लसड़ी गांव के किसान महेंद्र पटेल ने बताया 29 अप्रैल से विपणन विभाग के केंद्र पर मंडी परिसर में खड़े हैं, अनिल ने बताया कि 25 अप्रैल से यहां आया हूं, किसान शक्ति कुमार ने बताया कि 24 अप्रैल का टोकन लेकर खड़े हैं, लेकिन खरीद नहीं हो रही है। इसके चलते किसान अपने धान को बिचौलियों के पास औने-पौने दाम पर बेचने के लिए मजबूर हैं। किसानों ने जिलाधिकारी से शीघ्र धान खरीद कराए जाने की मांग की। इस मौके पर किसान राजकुमार, अनुज पटेल, विवेक सिंह, संजय कुमार, रणजीत सिंह, राकेश सिंह, लवकुश पटेल आदि थे।

chat bot
आपका साथी