गला रेत कर किसान को उतारा मौत के घाट

जागरण संवाददाता घोरावल (सोनभद्र) घोरावल थाना क्षेत्र के केवटा गांव में सोमवार की रात ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:30 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:01 AM (IST)
गला रेत कर किसान को उतारा मौत के घाट
गला रेत कर किसान को उतारा मौत के घाट

जागरण संवाददाता, घोरावल (सोनभद्र) : घोरावल थाना क्षेत्र के केवटा गांव में सोमवार की रात किसान शंकर (50) पुत्र मजनू बिद को धारदार हथियार से गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया गया। अपनी ही झोपड़ी में उसका शव मंगलवार की रात साढ़े 10 बजे चारपाई पर मिला। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मृतक के भतीजे की तहरीर पर पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है। पुलिस संपत्ति के लिए हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त कर रही है।

केवटा गांव निवासी शंकर बिद का शव उसी के झोपड़ी में मंगलवार की रात सबसे पहले उसके बड़े भाई तौलन ने देखा और घटना की जानकारी परिवार के सभी सदस्यों को दी। प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह व कस्बा घोरावल पुलिस चौकी प्रभारी फोर्स के साथ रात साढ़े 11 बजे मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

क्षेत्राधिकारी घोरावल संजय वर्मा ने बुधवार की सुबह घटना स्थल का निरीक्षण किया। बताया कि पत्नी पार्वती की चार वर्ष पूर्व करेंट से मौत के बाद शंकर अकेला पड़ गया था। चार भाइयों में तीसरे नंबर पर शंकर था। बड़े भाई सीताराम के यहां वह खाना खाता और अपनी झोपड़ी में ही रहता। उन्होंने बताया कि शंकर की हत्या सोमवार की रात किसी समय हुई है। आशंका व्यक्त करते हुए बताया कि हत्यारा घटना को अंजाम देने के बाद शव को ठिकाने नहीं लगा सका। यही वजह थी कि वह शव को चादर से ढक कर निकल गया। घटना के दूसरे दिन दिन भर शंकर के झोपड़ी से बाहर न निकलने पर उसके बड़े भाई तौनल रात में झोपड़ी में गए तब जाकर हत्या की जानकारी हुई। उन्होंने कहा कि मृतक के बड़े भाई सीताराम के पुत्र राजेश की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है। संपत्ति बन सकती है हत्या की वजह

केवटा गांव निवासी मृतक शंकर को कोई बच्चे नहीं थे। चार वर्ष पूर्व उसकी पत्नी पार्वती की भी करेंट लगने से मौत हो गई। शंकर के तीन भाई हैं। सबसे बड़ा तौलन, उससे छोटा सीताराम है जबकि राधेश्याम शंकर का छोटा भाई है। शंकर के पिता मजनू बिद के नाम गांव में पांच बीघा भूमि है। शंकर को प्रधानमंत्री आवास भी मिला है और बनकर तैयार हो गया है। औलाद न होने व पत्नी की मौत के बाद हो सकता है कि भाइयों में किसी की नजर उसकी संपत्ति पर रही हो और उसी ने घटना को अंजाम दे दिया हो। विवाद होने पर डायल 112 को दी गई थी सूचना

शंकर की हत्या के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर प्राथमिकी दर्ज कराने वाले राजेश पुत्र सीताराम का कहना है कि भूमि को लेकर शंकर का उनके छोटे भाई से 20 जून को विवाद भी हुआ था। इसके बाद डायल 112 को सूचना दी गई थी।

chat bot
आपका साथी