ओबरा बाजार से हटाया जाएगा अतिक्रमण

जब समाज एक परिवार की तरह कार्य करता है तो बड़ी से बड़ी समस्याएं काफी हद तक खुद ही सुलझ जाती हैं। वातावरण जब भयमुक्त होगा तो अपेक्षित विकास के लिए स्वयं मार्ग खुल जाते हैं। प्रशासन और आमजन खासकर व्यापारी तबके के बीच जब सहयोग की भावना रहेगी तो निश्चित ही नगर का माहौल सुखमय होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 06:24 PM (IST)
ओबरा बाजार से हटाया जाएगा अतिक्रमण
ओबरा बाजार से हटाया जाएगा अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : जब समाज एक परिवार की तरह कार्य करता है तो बड़ी से बड़ी समस्याएं काफी हद तक खुद ही सुलझ जाती हैं। वातावरण जब भयमुक्त होगा तो अपेक्षित विकास के लिए स्वयं मार्ग खुल जाते हैं। प्रशासन और आमजन खासकर व्यापारी तबके के बीच जब सहयोग की भावना रहेगी तो निश्चित ही नगर का माहौल सुखमय होगा। बुधवार को ओबरा थाना प्रभारी निरीक्षक अभय कुमार ¨सह की अध्यक्षता में हुई पुलिस और व्यापारी समन्वय बैठक में कुछ ऐसे ही भाव सामने आये।

बैठक में पारंपरिक झिझक कम होता देख व्यापारियों ने खुलकर अपनी समस्याओं को पुलिस के समक्ष रखा। समन्वय का कुछ ऐसा माहौल बना कि ओबरा व्यापार उद्योग प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी को अपना संरक्षक नियुक्त कर दिया। इस दौरान थाना प्रभारी ने भी व्यापारियों को आश्वस्त किया कि व्यापारी भयमुक्त होकर व्यापार करें पुलिस सदैव उनके साथ है। बैठक में अध्यक्ष सुशील गोयल व जिला उपाध्यक्ष आलोक भाटिया ने सुभाष तिराहे व मेन बाजार से अतिक्रमण हटाने,सुभाष तिराहे पर ऑटो कम संख्या में खड़ा करने व अन्य व्यापार की समस्याओं को अवगत करा तत्काल निजात दिलाये जाने की मांग की। जिस पर प्रभारी निरीक्षक ने अतिक्रमण को तत्काल हटाने की बात कही। कहा कि विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जायेगा जिससे उपभोक्ताओं सहित राहगीरों के लिए बाजार सुगम स्थल बन सके। कहा कि दुकानदार अपने सामने किये गये अतिक्रमण को तुरंत हटाएं। नगर में सहयोग व सुशासन के लिए व्यापारियों को आगे आने का आह्वान किया। इस दौरान व्यापारियों में सुशील कुशवाहा, संतोष राय, राजेश ¨जदल, विनय ¨सह पटेल, गो¨वद अग्रवाल, बॉबी गर्ग, जगमंदर अग्रवाल, वीरेंद्र मित्तल, किशोरी लाल बंसल सहित सैकड़ों व्यापारी उपस्थित थे। बैठक में चिन्हित हुयी समस्याएं

सुभाष तिराहा-अम्बेडकर मार्ग पर अतिक्रमण,सुभाष तिराहे पर अनियमित खड़े ऑटो,आगामी दीपावली पर्व पर पटाखे और त्यौहारी साजो समान की दूकान के लिए स्थान तय करना,वीआईपी रोड पर जाम,सब्जी की दुकानों से हो रही दु‌र्व्यवस्था,बाजार की सफाई सहित दर्जन भर समस्याओं को चिन्हित किया गया।इसके अलावा पुलिस और व्यापारी समन्वय बैठक को आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया।

chat bot
आपका साथी