नियमित वेतन भुगतान को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता सोनभद्र संयुक्त सहकारी समिति के कर्मचारियों ने सोमवार को जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार तिवारी के नेतृत्व में नियमित वेतन भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। डिप्टी कलेक्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान चेतावनी दी अगर शीघ्र ही मांगों को पूर्ण नहीं किया गया तो एक नवंबर से सामूहिक रूप से धरना दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:43 PM (IST)
नियमित वेतन भुगतान को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
नियमित वेतन भुगतान को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : संयुक्त सहकारी समिति के कर्मचारियों ने सोमवार को जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार तिवारी के नेतृत्व में नियमित वेतन भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। डिप्टी कलेक्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान चेतावनी दी अगर शीघ्र ही मांगों को पूर्ण नहीं किया गया तो एक नवंबर से सामूहिक रूप से धरना दिया जाएगा।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सभी पैक्स सचिवों एवं कर्मचारियों को माध्यमिक शिक्षकों की भांति नियमित वेतन का भुगतान किया जाए। उन्होंने कहा कि न्याय पंचायत स्तरीय प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों में नियोजित सचिव एवं कर्मचारियों की तरफ से मांगों को लेकर एक माह पूर्व भी धरना प्रदर्शन व ज्ञापन दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। कहा कि पूर्व की सपा एवं बसपा सरकारों में उपेक्षित पैक्स के सचिव एवं कर्मचारियों की उम्मीदें बलवती हो चली थी, लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद संगठन द्वारा अनगिनत प्रयासों के बावजूद वर्षों से वेतन नहीं मिलने के कारण गंभीर आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई है। कहा कि मांगों को पूर्ण नहीं किया गया तो एक नवंबर को प्रदेश के सभी पैक्स सचिव व कर्मचारी, आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता लखनऊ स्थित कार्यालय पर सामूहिक रूप से धरना देंगे। दो नवंबर से प्रदेश के सभी पैक्स में समस्त कर्मचारी 15 नवंबर तक संपूर्ण कार्यों का बहिष्कार करेंगे। इस मौके पर परमेश्वर यादव, सर्वेश कुमार, सौरभ सिंह, अमित सिंह, संजीव कुमार शुक्ल, उमाशंकर यादव, कैलाश नारायण, बुद्धिनाथ, कमलेश शर्मा, आनंद मोहन, प्रदीप सिंह, घनश्याम सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी