कोरोना मरीजों की सैंपलिग व टेस्टिग पर जोर

जागरण संवाददाता सोनभद्र जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा को जिलाधिकारी अभिषेक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:22 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:22 AM (IST)
कोरोना मरीजों की सैंपलिग व टेस्टिग पर जोर
कोरोना मरीजों की सैंपलिग व टेस्टिग पर जोर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने गंभीरता से लिया है। मंगलवार को उन्होंने स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सैम्पलिग, टेस्टिग, कॉन्ट्रेक्ट ट्रैसिग, सेनटाइजेशन, कंटेटमेंट जोन निर्माण, शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन किया जाए।

बताया कि जनपद में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ²ष्टिगत रखते हुये होम आइसोलेशन विग लगातार सक्रिय है। जिसमें पर्याप्त चिकित्सक व स्टाफ नर्स, फार्मसिस्ट के द्वारा होम आईसोलेशन के मरीजों की मानिटरिग नियमित रूप से दिन में दो बार उनके स्वास्थ्य के संबंध में फीडबैक ली जाए। इसी के साथ साथ होम आइसोलेशन विग के द्वारा वेक्सीनेशन, होम क्वारंटीन, सेनेटाइजेशन व अन्य सम्बंधित हेल्प लाइन काल का निस्तारण भी किया जाए। संक्रमण को देखते हुये पर्याप्त चिकित्सक व फार्मासिस्ट की आरआरटीम द्वारा कोविड धनात्मक मरीजों के घर भ्रमण कर उपचार की जानकारी दी जाए। होम आइसोलेशन विग द्वारा उनकी निरन्तर रूप से फीडबैक ली जाए।

श्री सिंह ने बताया कि जनपद में निगरानी समिति विग भी पूरी तरह से सक्रिय है। जिसके द्वारा कोविड-19 के रोकथाम व बचाव के उपाय के प्रचार प्रसार व लक्षणयुक्त व्यक्तियों की पहचान कर उनके टेस्ट कराये जाने के लिए प्रेरित कर रहा है। जिलाधिकारी समस्त जनपदवासियों का आह्वान किया है कि कोविड-19 को लेकर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के संबंध में तथा कोरोना के संबंध में अन्य किसी भी प्रकार की समस्याओं को संबंधित एकीकृत कोविड कमांड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के नंबर पर दर्ज कराया जा सकता है। ताकि संबंधित शिकायत का निराकरण तत्काल प्रभाव से संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से सुनिश्चित कराया जा सके। कोरोना को लेकर उन्होंने संबंधित नंबर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए जनता का आह्वान किया है।

chat bot
आपका साथी