बिना कनेक्शन दिए ही भेज दिया बिजली बिल, किया प्रदर्शन

क्रासर.. - बिजली विभाग की मनमानी से परेशान उपभोक्ताओं में आक्रोश - शीघ्र ही बिजली बिल वापस नहीं लेने पर दी आंदोलन की चेतावनी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:09 PM (IST)
बिना कनेक्शन दिए ही भेज दिया बिजली बिल, किया प्रदर्शन
बिना कनेक्शन दिए ही भेज दिया बिजली बिल, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, डाला(सोनभद्र) : बिजली विभाग की मनमानी से परेशान उपभोक्ताओं ने बुधवार को नगर स्थित बिजली विभाग कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिना कनेक्शन दिए ही बिल भेज दिया जा रहा है। चेतावनी दी अगर शीघ्र ही बिल वापस नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।

डाला बाजार देहात निवासी रामदेव गोंड़ ने बताया कि उसके घर न तो बिजली का मीटर लगा है और न ही बिजली गई है। इसके बाद भी उसे साढ़े सात हजार रुपये का बिजली बिल थमा दिया गया है। निर्मल बैगा निवासी नई बस्ती ने बताया कि एक माह पहले ही उसके घर बिजली का तार खींचकर बिजली दिया गया, लेकिन एक माह पूरा बीता भी नहीं कि उसके घर बिजलीकर्मी द्वारा सात हजार चार सौ रुपये का बिल थमा दिया गया और बकाया बिल दिखाते हुए कनेक्शन भी काट दिया गया। इसी प्रकार पतेराटोला, चुनियरा, गोरादह क्षेत्र के रहवासी शिकंती, दिलवंती, बच्ची, शमशेर अली, राज कुमारी, सुखनी, दिलवशिया, हीरावती, चंद्रावती, मंजू, इंद्र देव, फूलबसिया, बसंती, संतोषी, बुद्धमतिया, गूंजा, गुड्डी, भिकंती, छोटे, मानधारी, महेश, मुनिया देवी, राजेश आदि लोगों ने बिजली विभाग की मनमानी पर विरोध जताया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दो-तीन वर्ष पूर्व अपने को बिजली विभाग का कर्मी बताकर बिजली कनेक्शन निश्शुल्क में दिए जाने की बात कहकर उनसे आधार कार्ड ले लिया गया और एक पर्ची थमा दिया गया। कुछ घरों में दो-तीन माह पहले ही बिजली का कनेक्शन जुड़ा है। कई घर तो ऐसे हैं जहां केवल विद्युत मीटर ही लगा है और कनेक्शन तक नहीं जुड़ा है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर फर्जी बिजली का बिल वापस नहीं लिया गया तो बाड़ी क्षेत्र में रहने वाले प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री संजीव कुमार गोंड़ तक अपनी गुहार को लेकर जाएंगे, ताकि बिजली कर्मियों की गलत कार्य प्रणाली सबके सामने आ सके।

chat bot
आपका साथी