चोपन-गढ़वा के बीच चली इलेक्ट्रिक ट्रेन

जागरण संवाददाता, चोपन (सोनभद्र) : चोपन-गढ़वा के बीच गुरमुरा, सलईबनवा व बिल्ली सहित कई स्टेश्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Mar 2018 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 18 Mar 2018 10:44 PM (IST)
चोपन-गढ़वा के बीच चली इलेक्ट्रिक ट्रेन
चोपन-गढ़वा के बीच चली इलेक्ट्रिक ट्रेन

जागरण संवाददाता, चोपन (सोनभद्र) : चोपन-गढ़वा के बीच गुरमुरा, सलईबनवा व बिल्ली सहित कई स्टेशनों के यात्रियों को इलेक्ट्रिक इंजन वाले ट्रेनों से सफर करने का इंतजार जल्द खत्म होगा। इस क्रम में रविवार को कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) ने स्थलीय निरीक्षण कर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू करने के सभी ¨बदुओं को जाना। इस दौरान उनके साथ डीआरएम धनबाद भी मौजूद रहे।

गढ़वा से चोपन के बीच की दूरी 140 किमी है। इस रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम पूर्ण हो गया है। अब इस पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू करने का काम अंतिम चरण में चल रह है। इसी क्रम में रविवार को सीआरएस पीके आचार्या ने डीआरएम धनबाद एमके अखोरी के साथ गढ़वा से चोपन अपराह्न तकरीबन चार बजे पहुंचे। यहां से उन्होंने इलेक्ट्रिक इंजन लेकर गढ़वा के लिए निकले। इससे पहले सीआरएस पीके आचार्या ने बताया कि आज के ट्रायल के बाद सुरक्षा के सभी बिंदुओं को हरी झंडी दी जाएगी।

उसके बाद इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। बताया कि चोपन से गढ़वा तक 140 किलोमीटर तक का सफर अब आसान हो जाएगा। लोगों को काफी सहूलियतें मिलेंगी। इसके साथ ही रेलवे के राजस्व में इजाफा भी होगा। इसके साथ यह भी बता दें कि लगभग एक साल पूर्व रेणुकूट तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा गया है लेकिन, उसमें 50 किलोमीटर का कार्य अधूरा था जो आज पूर्ण हो गया।

chat bot
आपका साथी