घर में अदा ईद की नमाज, मोबाइल से मुबारकबाद

घर में अदा ईद की नमाज, मोबाइल से मुबारकबाद
Publish Date:Mon, 25 May 2020 06:04 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : पवित्र माह रमजान के समाप्ति पर ईद का त्योहार सोमवार को मनाया गया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन में ईदगाहों में किसी ने नमाज नहीं अदा की। सभी मुस्लिम बंधुओं ने अपने-अपने घर में नमाज अदा की और मोबाइल के जरिए एक दूसरे को मुबारकबाद दिया। शारीरिक दूरी का पालन हो इसलिए जिले के विभिन्न इलाकों में पुलिस तैनात रही। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने राब‌र्ट्सगंज शहरी व ग्रामीण इलाके में पहुंचकर जायजा लिया। सुरक्षा की निगरानी ड्रोन कैमरे से करायी गई।

राब‌र्ट्सगंज के चंडी तिराहे के पास स्थित ईदगाह के पास सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस तैनात रही। सुबह करीब दस बजे के आस-पास पहुंचे जिलाधिकारी एस राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने वहां मौजूद कर्मियों को जरूरी निर्देश दिया। कहा कि लॉकडाउन का पालन करते हुए त्योहार मनाएं। शहर के विभिन्न स्थानों पर लोगों ने अपने घरों में नमाज पढ़ा। सोशल मीडिया पर ही मोहम्मत एवं इंसानियत का पैगाम दिया। हालांकि बच्चे अपने को रोक नहीं पाए और एक दूसरे से मिलकर मुबारकबाद दिए।

विढमगंज : रांची-रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जामा मस्जिद में ईद की नमाज बहुत ही सादगी तरीके से अंजुमन इस्लामिया कमेटी के सदर सुहेल खान व पुलिस बल की मौजूदगी में पढ़ी गई। मौलाना रुस्तम ने नमाज अदा कराई। इस दौरान शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखा गया।

रामगढ़ : मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद का त्योहार सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया। रामगढ़ कस्बा स्थित मस्जिद में सुबह के समय मौलाना की मौजूदगी में कुल नाम नमाजियों ने अदा की। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एक दूसरे को ईद की बधाई दी। पन्नूगंज के ही भलुवाही राजा, पूरना जिम, हेवती, बनौरा, घेवल, ढ़ोढ़री आदि स्थानों पर नमाज पढ़ी गई। इसी तरह वैनी, खलियारी, करमा, शाहगंज, गोविदपुर, म्योरपुर, महुली, मधुपुर क्षेत्र में भी ईद मनाई गई। ऊर्जांचल में भी मनी ईद

अनपरा : ऊर्जाचंल में सोमवार को ईद का त्योहार मनाया गया। मुस्लिम बंधुओं ने अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा की। क्षेत्र की सभी मस्जिदों में इमाम द्वारा नमाज अदा की गई। सुबह से ही मोबाइल पर ईद की शुभकामना देने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। सभी मस्जिदों पर पुलिस मुस्तैद रही।

शक्तिनगर: लॉकडाउन में ईद का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से क्षेत्र में मनाया गया। नमाज मस्जिदों की बजाय अपने घरों पर ही पढ़ी गई। स्थानीय पुलिस खड़िया बाजार, चिल्काडाड़ तथा एनटीपीसी स्थित मस्जिदों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रही।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.