लाइन में खराबी, चार दिनों से गांवों में पसरा अंधेरा

दुद्धी तसहील क्षेत्र के धोरपा हुमेलदोहल पकरी आदि गांवों में चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप हो जाने से ग्रामीण परेशान हैं। बिजली नहीं रहने से सबसे अधिक परेशानी लोगों को पेयजल को लेकर झेलनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:01 PM (IST)
लाइन में खराबी, चार दिनों से गांवों में पसरा अंधेरा
लाइन में खराबी, चार दिनों से गांवों में पसरा अंधेरा

जागरण संवाददाता, महुली(सोनभद्र) : दुद्धी तसहील क्षेत्र के धोरपा, हुमेलदोहल, पकरी आदि गांवों में चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप हो जाने से ग्रामीण परेशान हैं। बिजली नहीं रहने से सबसे अधिक परेशानी लोगों को पेयजल को लेकर झेलनी पड़ी।

ग्रामीणों ने बताया कि पुराने जर्जर लोहे के पोल में जमीन से अर्थ मिलते ही यहां बार-बार फ्यूज उड़ जा रहा है। धोरपा पेयजल संयंत्र से होने वाली पेयजल आपूर्ति भी बंद है। करीब चार दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित हो जाने के कारण ग्रामीण परेशान दिखाई दे रहे हैं। अमवार विद्युत सब स्टेशन से विढमगंज की ओर जाने वाली मेन लाइन में दो दर्जन से अधिक लोहे के पोल लगाए गए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि छत्तरपुर गांव में लोहे के जर्जर हो चुके पोल में जमीन से अर्थ मिलते ही यहां बार बार फ्यूज उड़ जाता है। चार दिन पहले इस तरह की आई खराबी को रविवार को दुरुस्त किया गया, लेकिन पांच मिनट के भीतर ही फ्यूज उड़ गया। ग्रामीण अशोक कुमार, पुरुषोत्तम, धन्नु प्रसाद, ज्वाला प्रसाद, प्रदीप कुमार ने बताया कि विद्युत विभाग को इस संबंध में कई बार कहा गया, लेकिन ठीक नहीं किया गया। धोरपा जल संयंत्र पर तैनात कर्मचारी विनोद गिरी ने बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित हो जाने के कारण आसपास के गांवों में पेयजल की आपूर्ति भी बंद हो गई है। अवर अभियंता शैलेष कुमार ने कहा कि लाइन में आई खराबी को दुरुस्त कराकर आपूर्ति जल्द शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी