लापरवाही बरतने पर अधीक्षक, नोडल व लिपिक का डीएम ने रोका वेतन

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान मातृत्व वंदना योजना के तहत भुगतान व फीडिग कार्यों की प्रगति खराब मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन के अधीक्षक सुभाष सिंह के वेतन भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश डीएम ने दिया। इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण कार्य की धनराशि की भुगतान में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ लिपिक धीरज श्रीवास्तव तथा समीक्षा बैठक के दौरान आरसीएच के नोडल अधिकारी के कार्य की प्रगति के संतोषजनक नहीं मिलने पर जिलाधिकारी ने आरजी यादव का भी वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया।

JagranSat, 25 Sep 2021 09:50 PM (IST)
लापरवाही बरतने पर अधीक्षक, नोडल व लिपिक का डीएम ने रोका वेतन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान मातृत्व वंदना योजना के तहत भुगतान व फीडिग कार्यों की प्रगति खराब मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन के अधीक्षक सुभाष सिंह के वेतन भुगतान पर रोक लगाने का निर्देश डीएम ने दिया। इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण कार्य की धनराशि की भुगतान में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ लिपिक धीरज श्रीवास्तव तथा समीक्षा बैठक के दौरान आरसीएच के नोडल अधिकारी के कार्य की प्रगति के संतोषजनक नहीं मिलने पर जिलाधिकारी ने आरजी यादव का भी वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया। जिलाधिकारी ने डिस्ट्रिक्ट एकाउंट आफिसर द्वारा सीएचसी घोरावल में ब्लाक एकाउंट मैनेजर की नियुक्ति न करने व कार्य की प्रगति की समीक्षा में शिथिलता बरतने पर भी वेतन भुगतान रोक दिया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से स्वास्थ्य से संबंधित संचालित योजनाओं के बाबत जानकारी ली। जिस पर सीएमओ ने स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की स्थिति को सही-सही बताने में अनभिज्ञता जाहिर की। जिस पर जिलाधिकारी ने उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए आगे से बैठक में आने से पहले सभी जरूरी जानकारी एकत्रित करके आने को कहा। इसी प्रकार जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान मातृत्व वंदना योजना की फीडिग, पुरूष नसबंदी, आयुष्मान कार्ड की स्थिति सहित एंबुलेंस संचालन, आशा, एएनएम के भुगतान आदि बिदुओं पर समीक्षा की। श्री सिंह ने बैठक के दौरान उपस्थित चिकित्सक, अधिकारी व संबंधित विभाग के कर्मियों को निर्देशित किया कि वह जिले स्तर से लेकर गांव तक स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर तरीके से पहुंचाएं। आशा, एएनएम को प्रशिक्षण देकर स्वास्थ्य से जुड़े योजनाओं को बेहतर तरीके से मूर्त रूप देने के लिए तैयार किया जाए। सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला अस्पताल में सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। जिलाधिकारी ने शासी निकाय की बैठक में प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, आयुष्मान भारत मिशन, जननी सुरक्षा योजना, जेएसएसके योजना, पीसीपीएनडीटी, परियोजना नियोजन, नियमित टीटकाकरण, एचएमआईएस, एमसीटीएस, सपोर्टिंग सुपर विजन, आरबीएसके एवं आरकेएसके, 102 व 108 एंबुलेंस सेवा, राष्ट्रीय कार्यक्रम, कम्यूनिटी प्रोसेस आदि की समीक्षा की। इस मौके पर सीडीओ डा. अमिम पाल शर्मा, सीएमओ डा. नेम सिंह, डीपीओ अजीत सिंह, बीएसए हरिवंश कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह आदि रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.